Numerology: मूलांक 9 वालों को आज पार्टनर से मिलेगा सरप्राइज, जानिए बुधवार का अंक राशिफल

 Numerology 2024: अंक ज्योतिष में अंकों के जरिए व्यक्ति के भविष्य को जाना जाता है. अंक ज्योतिष में हर एक अंक का अपना महत्व बताया गया है. जन्मतिथि के आधार पर मूलांक और भाग्यांक की गणना की जाती है. अंक राशिफल के आधार पर जानें कैसा रहेगा आपका दिन.

Written by - Shruti Kumari | Last Updated : Feb 14, 2024, 06:50 AM IST
  • करियर में कुछ बदलाव
  • कड़ी मेहनत करते रहें
Numerology: मूलांक 9 वालों को आज पार्टनर से मिलेगा सरप्राइज, जानिए बुधवार का अंक राशिफल

नई दिल्ली: Numerology 14 February 2024: अंक ज्योतिष में हर अंक का महत्व बताया गया है. आज 14 फरवरी दिन बुधवार है. अंक ज्योतिष आपके मूलांक के आधार पर आपको यह बताएगा कि आज का दिन आपके लिए अनुकूल हैं या नहीं. यदि किसी व्यक्ति का जन्म 26 फरवरी को हुआ है तो उसकी जन्म की तारीख के अंकों का योग 2+6=8 आता है. तो 8 उस व्यक्ति का मूलांक होगा. अंक ज्योतिष में मूलांक से शुभ अंक और शुभ रंग का भी अनुमान लगाया जाता है.

अंक 1
आज आपके पास अपने काम के लिए बहुत समय है. समय से अपना काम करें. दिन के अंत में आप थके हुए होंगे लेकिन काम पूरा होता देखकर प्रसन्न होंगे. आज का शुभ अंक 52 और शुभ रंग सिल्वर होगा.

अंक 2
आज के दिन लंबी यात्रा करना पड़ सकती है. यात्रा करते समय अपना ख्याल रखें. आप क्या खाते-पीते हैं, इसके प्रति सावधान रहें. आज आपका सामान चोरी हो सकता है. आज का शुभ अंक 22 और शुभ रंग ग्रे रहेगा.

अंक 3
आज का दिन कुछ रिश्तेदारों के साथ मिलाजुला होगा. उनकी बातों को दिल पर न लें. आज सकारात्मक सोच के साथ एक-एक कदम उठाएं. आज का शुभ अंक 12 और शुभ रंग हरा रहेगा.

अंक 4
आज के दिन कोई भी निर्णय लेने से पहले दिमाग को शांत रखें. दूसरों की भलाई के लिए खुद को नुकसान न पहुंचाएं. आज का शुभ अंक 2 और शुभ रंग क्रीम रहेगा.

अंक 5
आज के दिन आपको भाग्य का पूरा साथ मिलेगा. कुछ उलझे हुए काम पूरे हो जाएंगे. आर्थिक लेन-देन में सावधानी बरतें. आज का शुभ अंक 15 और शुभ रंग पीला रहेगा.

अंक 6
आज के दिन आप नए लोगों से मिलेंगे. इससे नए कार्य में तेजी आएगी. सावधान रहें कि दूसरों की भावनाओं को ठेस न पहुंचे. अपनी सेहत का ख्याल रखना होगा. शुभ अंक 3 और शुभ रंग सुनहरा रहेगा.

अंक 7
आज के दिन भाई-बहनों के साथ आपके संबंध अच्छे रहेंगे. आज पार्टनर के साथ कहीं बाहर घूमने जा सकते हैं. आज का शुभ अंक 27 है और शुभ रंग बैंगनी रहेगा.

अंक 8
हर किसी के जीवन में उतार-चढ़ाव आता हैं. इसलिए असफल होने पर निराश न हों. सफलता निश्चित रूप से आपके सामने आएगी. कड़ी मेहनत करते रहें. आज का शुभ अंक 14 और शुभ रंग लाल होगा.

अंक 9
आज का दिन अच्छा रहेगा. आर्थिक स्थिति बेहतर होगी. करियर में कुछ बदलाव की उम्मीद है. लव लाइफ वालों को आज पार्टनर से सरप्राइज मिलेगा. आज का शुभ अंक 12 और शुभ रंग पीला रहेगा.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

ट्रेंडिंग न्यूज़