चंद्रमा कमजोर है तो करें मां चंद्रघंटा की पूजा, विघ्न-बाधाएं भी होंगी समाप्त

Navratri 2022: मां चंद्रघंटा की आराधना से साधकों को चिरायु, आरोग्य, सुखी और संपन्न होने का वरदान प्राप्त होता है और उनके समस्त पाप और बाधाएं नष्ट हो जाती है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 28, 2022, 11:01 AM IST
  • चंद्रमा कमजोर होता है मजबूत
  • विघ्न-बाधाएं होती है समाप्त
चंद्रमा कमजोर है तो करें मां चंद्रघंटा की पूजा, विघ्न-बाधाएं भी होंगी समाप्त

नई दिल्ली. Navratri Day 3 Maa Chandraghanta नवरात्रि के तीसरे दिन मां चंद्रघंटा की पूजा करने से सभी तरह के विघ्न और बाधाएं समाप्त हो जाती हैं. ज्योतिषियों के अनुसार माना जाता है कि मां की पूजा से चंद्रमा मजबूत होता है. इसलिए जिन जातकों का चंद्रमा कमजोर होता है. उन्हें मां चंद्रघंटा की पूजा अवश्य करनी चाहिए.

विघ्न-बाधाएं होती है समाप्त
जो लोग नवरात्रि के तीसरे दिन विधि विधान से मां चंद्रघंटा की पूजा अर्चना करते हैं उनके जीवन में आने वाली सभी विघ्न बाधाओं का अंत होता है और मनोकामनाएं पूर्ण होती हैंऔर दांपत्य जीवन खुशहाल रहता है. मां के घंटे की ध्वनि अपने भक्तों को सभी प्रकार के प्रेत बाधाओं से दूर रखती है.

पापों का होता है नाश
मां चंद्रघंटा की आराधना से साधकों को चिरायु, आरोग्य, सुखी और संपन्न होने का वरदान प्राप्त होता है. मां चंद्रघंटा की कृपा से साधक के समस्त पाप और बाधाएं नष्ट हो जाती है. इनकी आराधना से प्राप्त होने वाला एक बहुत बड़ा सद्गुण यह भी है कि साधक में वीरता और निर्भयता के साथ ही सौम्यता एवं विनम्रता का भी विकास होता है.

इसके साथ ही मां चंद्रघंटा की पूजा से जातक के मुख, नेत्र तथा सम्पूर्ण काया में कांति वृद्धि होती है एवं स्वर में दिव्य-अलौकिक माधुर्य का समावेश हो जाता है. क्रोधी, छोटी-छोटी बातों से विचलित हो जाने और तनाव लेने वाले तथा पित्त प्रकृति के लोग मां चंद्रघंटा की भक्ति करें.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़िए- साहस और वीरता का प्रतिक है माता का यह रूप, जानें क्यों कहा जाता है चंद्रघंटा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़