Mole on Eyes: बहुत किस्मत वालों की आंख पर होता है तिल, लेकिन इस हिस्से पर होना है अशुभ

Mole on Eyes: शरीर पर तिल होना आम बात है, लेकिन समुद्र शास्त्र में तिल का अर्थ बताया गया है. शरीर के हर अंग पर तिल का अपना मतलब होता है. कुछ जगह तिल होना शुभ होता है तो कुछ जगह तिल अच्छा नहीं माना जाता है. यही नहीं समुद्र शास्त्र के अनुसार, तिल से लोगों के स्वभाव का भी पता लगाया जा सकता है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 13, 2023, 10:09 AM IST
  • आंख पर तिल का मतलब क्या है
  • पलक पर तिल होने का मतलब
Mole on Eyes: बहुत किस्मत वालों की आंख पर होता है तिल, लेकिन इस हिस्से पर होना है अशुभ

नई दिल्लीः Mole on Eyes: शरीर पर तिल होना आम बात है, लेकिन समुद्र शास्त्र में तिल का अर्थ बताया गया है. शरीर के हर अंग पर तिल का अपना मतलब होता है. कुछ जगह तिल होना शुभ होता है तो कुछ जगह तिल अच्छा नहीं माना जाता है. यही नहीं समुद्र शास्त्र के अनुसार, तिल से लोगों के स्वभाव का भी पता लगाया जा सकता है.

कहा जाता है कि जिनकी आंखों की पलकों पर तिल होता है वे बहुत किस्मत वाले होते हैं. यहां पर तिल भाग्योदय का काम करता है. 

आंख की पुतली पर तिल
जिन लोगों की आंख की पुतली पर तिल होता है वो भावुक होते हैं. वहीं, जिनकी आंख की दायीं पुतली पर तिल होता है उनके विचार उच्च कोटि के होते हैं. वहीं, जिनकी बायीं पुतली पर तिल होता है, माना जाता है कि वे कुत्सित विचारों के होते हैं.

भौहों पर तिल के क्या मायने हैं
जिन लोगों की बायीं भौंह पर तिल होता है उनका दांपत्य जीवन सुखमय नहीं रहता है, जबकि दायीं भौंह पर तिल वालों का दांपत्य जीवन काफी सुखी रहता है. वहीं दोनों भौंह पर तिल वाले लोग अक्सर यात्रा करते रहते हैं.

आंख पर तिल का मतलब क्या है
दायीं आंख पर तिल का मतलब है कि आपका स्त्री से मेल अच्छा रहेगा, जबकि बायीं आंख पर तिल स्त्री से अनबन का संकेत देता है. इसी तरह जिनकी आंख के अंदर तिल होता है, उनके लिए यह शुभ होता है. इस तरह का तिल का मतलब है कि व्यक्ति काफी धनी होगा.

वहीं, जिन लोगों की दायीं आंख के नीचे और नाक के पास तिल होता है उनका व्यक्तित्व रहस्यमयी माना जाता है. उन्हें समझ पाना मुश्किल होता है. ऐसे लोग बहुत कम मिलते जुलते हैं. उनका अपना एक विशेष लक्ष्य होता है और वह इसे किसी को पता भी नहीं लगने देते हैं. ऐसे लोगों के घरवालों और सगे-संबंधियों को भी उसकी योजनाओं का पता नहीं रहता है.

पलक पर तिल होने का मतलब
जिन लोगों की पलक के बायीं ओर तिल होता है वे बुद्धिमान होते हैं. जबकि जिनकी पलक के दायीं ओर तिल होता है वो संवेदनशील होते हैं, लेकिन उनकी दोस्ती लंबे समय तक नहीं टिक पाती है. जिनके पलक के बीच में तिल होता है वे आलसी होते हैं. इसी तरह जिनकी पलक के ऊपरी हिस्से पर तिल होता है वो घमंडी और कठोर हृदय के होते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

 

यह भी पढ़िएः Vastu Tips For Money: ये वास्तु उपाय भरेंगे धन के भंडार, घर में कभी नहीं होगी पैसों की किल्लत

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़