Mangalvaar ke Upay: मंगलवार के दिन भूलकर भी न करें ये 5 गलतियां, वरना संकट में घिर जाएंगे आप

 Mangalvaar Ke Upay: मंगलवार का दिन बजरंगबली का दिन है. अगर मंगलवार को नियमों का पालन ना करें, तो बजरंगबली नाराज हो जाते हैं. जान लें वो बातें जो हमें नहीं करनी चाहिए.

Written by - Shruti Kumari | Last Updated : Dec 26, 2023, 01:50 PM IST
  • शराब और मांसाहार
  • काले कपड़े ना पहनें
Mangalvaar ke Upay: मंगलवार के दिन भूलकर भी न करें ये 5 गलतियां, वरना संकट में घिर जाएंगे आप

नई दिल्ली: Mangalvaar Ke Upay: मंगलवार का दिन बजरंगबली की पूजा के लिए सर्वश्रेष्ठ माना गया है. इस दिन बजरंगबली की पूजा का विधान है. इस दिन पूरे श्रद्धा-भाव से हनुमान जी की पूजा की जाए और विशेष बातों का ध्यान रखा जाए, तो शुभ फल की प्राप्ति होती है. ऐसा माना जाता है कि अगर इस दिन हनुमान जी की आराधना की जाए तो सब मंगल ही मंगल होता है. लेकिन हनुमान जी को प्रसन्न करने के लिए आपको भूलकर भी इन 5 कामों को नहीं करना चाहिए. आइए जानते हैं, वो बातें जो हमें नहीं करनी चाहिए.

मंगलवार के दिन भूलकर भी ना करें ये 5 गलती

1. हनुमान जी को भूलकर भी दूध से बनी मिठाई का भोग नहीं लगाना चाहिए. हनुमान जी को बूंदी, बसेन के लड्डू का भोग लगाना चाहिए, ये भगवान को बहुत प्रिय है.

2. मंगलवार के दिन मांस और मंदिरा का सेवन नहीं करना चाहिए. ये सभी चीजें तामसिक हैं, इनको ग्रहण करने से आपको अपने जीवन में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.

3. अगर आप मंगलवार के दिन बजरंगबली का व्रत रखते हैं, तो आपको भूलकर भी इस दिन नमक का सेवन नहीं करना चाहिए.

4. मंगलवार के दिन किसी को उधार पर पैसा नहीं देने चाहिए, इस दिन दिया गया उधार वापस नहीं आता.

5. मंगलवार के दिन पश्चिम और उत्तर दिशा में यात्रा नहीं करनी चाहिए. अगर आपको इस दिन यात्रा करनी पड़ भी जाए, तो घर से गुड़ खाकर ही निकलें.

 (Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेंडिंग न्यूज़