Laung ke Totke: लौंग के ये चमत्कारी टोटके नहीं जानते होंगे आप, रातों-रात पलट सकती है किस्मत

Laung ke Totke: ज्योतिष शास्त्र में  लौंग के ऐसे उपाय बताए गए हैं, जिसको करने से घर में मौजूद कोई भी नकारात्मक शक्ति दूर हो जाती है और साथ ही घर में सकारात्मक ऊर्जा का वास होने लगता है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 20, 2022, 04:26 PM IST
  • धन की प्राप्ति के लिए लौंग के उपाय
  • इस टोटके से बनेंगे सभी बिगड़े काम
Laung ke Totke: लौंग के ये चमत्कारी टोटके नहीं जानते होंगे आप, रातों-रात पलट सकती है किस्मत

Laung ke Totke: खाने में इस्तेमाल होने वाली छोटी और सामान्य दिखने वाली लौंग हमारे शरीर को स्वस्थ रखने के साथ ही घर में मौजूद नकारात्मक शक्ति को दूर करने में भी मदद करती है. लौंग के ये उपाय आपके जीवन और भाग्य को बदलने में मदद कर सकते हैं.

हम कई बार मेहनत करते हैं लेकिन उसके बाद भी मेहनत का कोई फल नहीं मिलता है. इसलिए कई लोग टोटके अपनाते हैं. आज हम आपको लौंग के टोटके बताने जा रहे हैं कि कैसे लौंग से आपको धन की प्राप्ति हो सकती है और सभी बिगड़े काम बन सकते हैं.

धन प्राप्ति के लिए उपाय
अगर आपको मेहनत करने के बाद भी किसी तरह से धन की प्राप्ति नहीं हो रही है तो एक नींबू के ऊपर 4 लौंग रखकर ऊं श्री हनुमते नमः का जाप करें. इस मंत्र का 21 बार करने के बाद र उस नींबू को अपने पास रख लें.

मन शांत रखने का उपाय
अगर आपका किसी काम में मन नहीं लगता है और हमेशा परेशान रहते हैं तो कपूर और लौंग के एक फूल को जलाकर दो-तीन दिन में एक बार खा लें. इससे मन शांत रहेगा और साथ ही काम भी करने लगेगा.

घर से निकलते समय करें ये उपाय
किसी भी जरूरी काम के लिए घर से निकलते समय मुख्य द्वार पर एक लौंग रखें और फिर उस लौंग पर पैर रखकर घर से बाहर निकलें. साथ ही इसके बाद घर वापस न आएं इससे टोटकों का प्रभाव समाप्त हो जाता है.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़िए- महिलाओं के ऐसे कपड़े पहनने पर आती है विपत्ति, किस्मत हो जाएगी फटेहाल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़