Lal Kitab Ke Totke: बटुए में नहीं हैं नोट तो रखें ये चीज, पैसा खुद-ब-खुद चलकर आएगा

Lal Kitab Ke Totke: मां लक्ष्मी आपसे प्रसन्न नहीं है, तो अपने पूजा घर में एक एक श्री यंत्र रखें. महालक्ष्मी यंत्र से देवी की पूजा करें, फिर आप पर उनकी कृपा जरूर बरसेगी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 1, 2023, 09:18 AM IST
  • तिजोरी में चांदी-सोने के सिक्के को लाल कपड़े में लपेटकर रखें
  • इससे जल्द ही तिजोरी पैसों और सोने से भरने लगेगी
Lal Kitab Ke Totke: बटुए में नहीं हैं नोट तो रखें ये चीज, पैसा खुद-ब-खुद चलकर आएगा

नई दिल्ली: Lal Kitab Totke: अक्सर ऐसा होता है कि खूब मेहनत करने के बावजूद भी हमें इच्छित फल प्राप्त नहीं होता. मुमकिन है कि कुंडली में कोई ग्रह दोष होता होगा, जिसके चलते उचित फल नहीं मिल पाता है. ऐसे में आप कुछ उपाय कर सकते हैं जिससे आपको मेहनत का उचित फल भी मिले और आपके पास धन की भी कमी ना हो. आइए, जानते हैं कि लाल किताब में इसके लिए क्या टोटके बताए गए हैं. 

तिजोरी भरने का उपाय
यदि आपके पास पैसा नहीं आ रहा है, तो तिजोरी में चांदी या सोने के सिक्के को लाल कपड़े में लपेटकर तिजोरी में रख दें. इससे आपकी तिजोरी पैसे और सोने से भरने लगेगी. 

बटुआ पैसों से कैसे भरें 
यदि आपका बटुआ हमेशा खाली रहता है, पैसों से नहीं भरता है, तो इसके लिए तांबे के तीन सिक्के हमेशा बटुए में रखिए. फिर आपका बटुआ पैसों से भरने लगेगा.

मां लक्ष्मी को ऐसे प्रसन्न करें 
अगर आपको लगता है मां लक्ष्मी आपसे प्रसन्न नहीं है, तो अपने पूजा घर में एक एक श्री यंत्र रखें. महालक्ष्मी यंत्र से देवी की पूजा करें, फिर देखें कि कैसे धन आपकी ओर खींचा चला आता है.

चप्पल-जूते दान कर दें 
माना जाता है कि शनिवार के दिन जरूरतमंद को जूते-चप्पल दान करने से घर में समृद्धि आती है. लाल किताब के अनुसार इससे शनि प्रसन्न हो जाते हैं और आस्तिक तंगी दूर हो जाती है. 

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये भी पढ़ें- Vastu Tips: किचन में इस जगह भूलकर भी न रखें चाकू, नहीं तो दिन-रात होगा गृहक्लेश

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़