अंगूठी या हार में धारण करें ये मोती, अकूत संपत्ति के होंगे मालिक

 Wearing Moti Benefits: ज्योतिष में मोती का संबंध चंद्रमा और शुक्र से माना जाता है. हर मोती अलग-अलग तरह के फायदे देता है. इससे आपके काई काम सिद्ध हो सकते हैं. गोल आकार के मोती को सबसे मुफीद माना जाता है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 16, 2023, 08:16 AM IST
  • गोल आकार मोती विद्वान बनाता है
  • इससे दिमाग तेज हो सकता है
अंगूठी या हार में धारण करें ये मोती, अकूत संपत्ति के होंगे मालिक

नई दिल्ली: Wearing Moti Benefits: अक्सर आपने कई लोगों को मोती की माला या अंगूठी पहने देखा होगा. ज्योतिष में मोती का संबंध चंद्रमा और शुक्र से माना जाता है. इसे पहनने से कई लाभ होते हैं. आइए जानते हैं कि मोती को किन लोगों को पहनना चाहिए और इससे क्या फायदे होते हैं.

दिमाग तेज करने के लिए
गोल आकार के मोती को सबसे मुफीद माना जाता है. यदि आप गोल आकार का मोती पहनते हैं तो यह आपके लिए अत्यंत लाभदायक साबित हो सकता है. धारण करने वाले को यह मोती विद्वान बनाता है. इससे धारणकर्ता की बौद्धिक क्षमता में इजाफा होता है.

संतान प्राप्ति के लिए
यदि मोती लांबा या गोल हो और उसमें वलयाकार या अर्द्ध चंद्राकार चिह्न हो तो, यह धारणकर्ता को पुत्र प्राप्ति में सहायक होता है. ज्यादातर लोग इसे संतान प्राप्ति के लिए ही धारण करते हैं.

धन वृद्धि के लिए
यदि मोती का आकार एक ओर से अणीदार और दूसरी ओर से चपटा हो, तो यह आपके लिए अत्यंत शुभ होता है. इसका रंग आसमान सरीखा नीला होता है. इस मोती को धारण करने वालों के धन में वृध्दि होती है.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये भी पढ़ें- Swapna Shastra: सपने में इन रिश्तेदारों को देखने से होता है खूब फायदा, मिलते हैं भविष्य के कई शुभ संकेत

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़