Jyotish Upay: कारोबार में चल रहा है घाटा तो करें ये हल्दी का टोटका, पलट जाएगी किस्मत

Jyotish Upay: अगर आप पिछले दिनों से कुछ ज्यादा डिस्टर्ब महसूस कर रहे हैं और कभी कभी मन ज्यादा व्यथित हो जाता है तो मन रोने का करने लगता है. ऐसे में आप चांदी का कड़ा धारण कर लीजिए. इसका इंसटैंट प्रभाव दिखता है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 16, 2022, 12:45 PM IST
  • चांदी के कड़े से कम होगा मानसिक तनाव
  • सम्मान प्राप्ति के करें ये अचूक उपाय
Jyotish Upay: कारोबार में चल रहा है घाटा तो करें ये हल्दी का टोटका, पलट जाएगी किस्मत

नई दिल्ली. कई बार ऐसा होता है कि खूब मेहनत करने के बाद भी कारोबार में बरकत नहीं आती. इसके साथ ही घाटा भी रोज बढ़ता ही चला जाता है और संग्रह किया हुआ धन भी खर्च होता जाता है. ज्योतिष शास्त्र में इसके कई कारण और उपाय बताए गए हैं. इसकी मुख्य वजह घर में नकारात्मक उर्जा का संचार हो सकता है. तो आइए जानते हैं इस समस्या से निजात पाने का प्रभावी उपाय.

इस समस्या से निजात पाने के लिए शुक्रवार के दिन एक हल्दी, पांच कौडी, एक मुट्ठी साबूत चावल पीले वस्त्र में लपेटकर गाय के माथे से स्पर्श कर उसे घर के उत्तर दिशा में सिकी खूंटी में टांग दीजिए. यांद रखें कि यह पोटली खुलकर 21 दिन से पहले ना गिरे और ना ही कोई इसे उतारे. यह प्रभावकारी टोटका है. जो घर में स्थित नकारात्मक उर्जाओं को आकर्षिक लेगा. 21 दिन बाद मंगलवार के दिन उसे ब्रहम काल में किसी मंदिर में रख दीजिए या उसे नदी में प्रवाहित कर दीजिए.

चांदी के कड़े से कम होगा मानसिक तनाव
अगर आप पिछले दिनों से कुछ ज्यादा डिस्टर्ब महसूस कर रहे हैं और कभी कभी मन ज्यादा व्यथित हो जाता है तो मन रोने का करने लगता है. ऐसे में आप चांदी का कड़ा धारण कर लीजिए. इसका इंसटैंट प्रभाव दिखता है. इसके मजबूत होने से मानसिक तनाव कम हो जाता है. चंद्रमा मन का कारक है. चांदी धारण करने से चंद्रमा और शुक्र दोनों मजबूत होते हैं. आपका मन शांत हो जायेगा और आप सकारात्मक सोच पाने में सक्षम होंगे.

सम्मान प्राप्ति के उपाय
गरूड़ पुराण में कहा गया है कि दूसरे का अन्न, वस्त्र, धन, शैयया, वाहन, स्त्री और दूसरे का घर में लम्बे समय तक वास करता है. उसका सूर्य, मंगल, गुरू कमजोर हो जाता है. यही कारण उसे कहीं भी सम्मान प्राप्त नहीं होता है. अगर आप भी इन कारणों में शामिल हैं तो अपना जीवन सुधारने का प्रयास कीजिए. आपके कर्म और व्यवहार से भी ग्रहों की दशा बनते ओर बिगड़ते हैं. जिसका प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष प्रभाव आपके जीवन पर पड़ता है.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़िए- Ank Jyotish 16 November: इन लोगों को आज होगा बड़ा आर्थिक लाभ, कानूनी विवाद की संभावना

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़