Jyotish Shastra: दशहरे से पहले तीन रात तक करें ये अचूक उपाय, अगले नवरात्र तक हो जाएगी शादी

Marriage Totka in Navratri: यदि आप अविवाहित हैं और आपकी शादी नहीं हो पा रही है, बार कोई बाधा आ रही है तो ये अचूक उपाय जरूर अपनाएं. ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक इससे आपकी शादी हो जाएगी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 19, 2023, 07:22 AM IST
  • लौंग और मंत्र जाप से करें अचूक उपाय
  • तीन रात तक विशेष मंत्र का जाप करें
Jyotish Shastra: दशहरे से पहले तीन रात तक करें ये अचूक उपाय, अगले नवरात्र तक हो जाएगी शादी

नई दिल्ली: Marriage Totka in Navratri: शारदीय नवरात्रि मां दुर्गा का सबसे पावन पर्व माना जाता है. इस दौरान बंगाल से लेकर गुजरात तक सभी का उत्साह चरम पर रहता है. हर कोई मां को खुश करने के लिए अपने-अपने उपाय लगाता है. यदि आप अविवाहित हैं और बहुत सारे प्रयास करने के बाद भी आपका विवाह नहीं हो रहा है तो चिंता वाली बात नहीं है. आपको बस चंद उपाय करने हैं, जिनसे मां प्रसन्न हो जाएंगी और जल्द ही आपका विवाह हो सकता है. आइए, जानते हैं कि किन उपायों से आपका जल्द विवाह हो सकता है.

लौंग और मंत्र जाप से करें ये उपाय 
नवरात्रि के दिनों में आप किसी भी दिन मां मां दुर्गा को लाल कपड़ा पहनाएं. फिर अपनी उम्र के हिसाब से लौंन चढ़ाएं. जैसे- आपकी उम्र 29 साल है तो 29 लौंग चढ़ाएं. फिर उसी स्थान पर बैठकर 'ॐ दुंग दुर्गाय नमः' मंत्र का जाप करें. पूजा के बाद लौंग के प्रसाद को ग्रहण करें. माना जाता है कि यह उपाय करने से अगली नवरात्रि तक विवाह हो जाता है.

तीन रात तक करें ये उपाय
नवरात्रि में मां दुर्गा की उपासना तो सब करते हैं, लेकिन उनसे विवाह का आशीर्वाद पाने के लिए आपको विशेष पूजा करनी होगी. नवरात्र में किसी भी दिन मां को लाल वस्त्र धारण कराएं. फिर माता के आगे तीन फूल अर्पित कर दें. फिर आपको  'ॐ हृंग कात्यायनी दैवीय नम:' के मंत्र का जाप करना है. यह प्रयोग आप तीन रात तक करेंगे तो ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक, शीघ्र ही आपका विवाह हो जाएगा.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये भी पढ़ें- Swapna Shastra: नवरात्रि में ये 5 सपने पूरी तरह बदल देंगे आपकी किस्मत, पैसों की नहीं आएगी किल्लत

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़