Gud Ke Upay: स्वाद ही नहीं बल्कि कर्ज से भी मुक्ति दिलाता है गुड़, जानें क्या कहता है शास्त्र

Gud Ke Upay: भारतीय घरों में गुड़ का प्रयोग पूजा-पाठ और खानपान के लिए किया जाता है. लेकिन क्या आप जानते हैं गुड़ के इन उपायों की मदद से आप धनवान बन सकते हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 4, 2023, 11:47 PM IST
  • गुड़ के इस उपाय से होगी धन की वर्षा
  • जीवन की परेशानियों से मिलेगी मुक्ति
Gud Ke Upay: स्वाद ही नहीं बल्कि कर्ज से भी मुक्ति दिलाता है गुड़, जानें क्या कहता है शास्त्र

नई दिल्ली: Gud Ke Upay: भारतीय रसोई में गुड़ पाया जाता है. गुड़ का प्रयोग पूजा-पाठ से लेकर खानपान में किया जाता है. गुड का उपयोग औषधि के रूप में भी किया जाता है. गुड़ सेहत के लिए बेहद फायदेमंद माना जाता है. लेकिन क्या आप जानते हैं गुड़ न केवल सेहत बल्कि वास्तु के अनुसार भी बेहद फायदेमंद होता है. गुड़ के इन उपाय को करने से घर और जिंदगी में मिठास आ जाएगी.

पैसों से जुड़ी समस्या होगी दूर 
गुड़ के इस उपाय की मदद से आप पैसों की तंगी से छुटकारा पा सकते हैं. इसके लिए गुड़ का एक टुकड़ा और एक रुपये का सिक्का लाल कपड़े में बांध लें और मां लक्ष्मी की पूजा कर उनके चरणों के पास चढ़ा दें. रोजाना इसकी पूजा करें. पांचवे दिन इस पोटली को तिजोरी में रखें. इससे घर में धन वृद्धि होगी. 

कर्ज मुक्ति के लिए उपाय 
कर्ज से छुटकारा पाने के लिए आप गुड़ के इस उपाय को कर सकते हैं. हल्दी और गुड़ को एक पीले कपड़े में बाध लें. 7 गांठ बांधकर  इसे अपनी तिजोरी में रखें. 21 दिन बाद इसे जल में प्रवाहित कर दें. जल्द ही आपकों कर्ज से मुक्ति मिलेगी.

सुख-शांति 
रसोईघर में हमेशा गुड़ रखना चाहिए. वास्तु शास्त्र के अनुसार गुड़ जिस घर में गुड़ होता है वहां सौभाग्य और सुख-शांति बनी रहती है. 

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

इसे भी पढ़ें: Havan Ki Rakh Ke Totke: हवन की राख के ये टोटके बनाएंगे आपको धनवान, घर में आएगी बरकत 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप

 

ट्रेंडिंग न्यूज़