Dream Science: क्या आपको सपने में दिखाई दिया तोता, जानें स्वप्न शास्त्र में क्या है इसका अर्थ

सोने के बाद देखे गए सपने हमारे असल जीवन से ताल्लुक रखते हैं. रात को सोने के बाद हमें कुछ न कुछ सपना ज़रूर आता है, लेकिन क्या आप जानते हैं स्वप्न शास्त्र की जानकारी के मुताबिक सोते समय देखा गया सपना आपके साथ भविष्य में घटने वाली घटना के बारे में कुछ संकेत देता है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 10, 2024, 07:14 AM IST
Dream Science: क्या आपको सपने में दिखाई दिया तोता, जानें स्वप्न शास्त्र में क्या है इसका अर्थ

नई दिल्ली, Swapana shastra: सोने के बाद देखे गए सपने हमारे असल जीवन से ताल्लुक रखते हैं. रात को सोने के बाद हमें कुछ न कुछ सपना ज़रूर आता है, लेकिन क्या आप जानते हैं स्वप्न शास्त्र की जानकारी के मुताबिक सोते समय देखा गया सपना आपके साथ भविष्य में घटने वाली घटना के बारे में कुछ संकेत देता है. इसी तरह आज हम इस आर्टिकल में जानेंगे सपने में तोता देखना किस बात का संकेत देता है.

क्या आपने सपने में देखा है तोता?
स्वप्न शास्त्र की जानकारी के मुताबिक सपने में तोते को देखना बहुत ही शुभ माना जाता है. जिन लोगों को सपने में तोता दिखता है, तो ऐसा माना जाता है कि आपको जल्द धन प्राप्ति होने के आसार हैं. यह सपना इस बात का भी संकेत देता है कि आपका वह धन आपके पास लौटकर आएगा, जो सालों से आपको नहीं मिला 

पिंजरे में कैद देखा तोता
इसके अलावा आपने अगर तोते को पिंजरे में कैद देखा है, तो यह आपके लिए अशुभ संकेत देता है. स्वप्न शास्त्र की जानकारी के मुताबिक आपको आपके कारोबार में घाटा होने का संकेत देता है. इसके अलावा यह सपना इस बात का भी संकेत देता है आपको आपकी इनकम में कटौती हो सकती है. वहीं अगर आपने तोते को खुली छत पर दाना चुगने के बाद उड़ते हुए देखा है, तो इस सपने का अर्थ होता है कि आपको किसी बड़े नुकसान का सामना करना पड़ सकता है.

ऐसा सपना देता है धोखे का संकेत
स्वप्न शास्त्र की जानकारी के मुताबिक, अगर सपने में तोता का जोड़ा दिखाई देना शादीशुदा जोड़ों के लिए बहुत ही शुभ माना जाता है. इसके लावा अगर तोता मिट्ठू मिट्ठू या फिर आपका नाम लेकर आपको पुकार रहा है, तो यह सपना अशुभ माना जाता है, तो इस सपने का अर्थ होता है कि आपका पार्टनर आपसे कुछ दिनों के लिए दूर जाने वाला है.

Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़