Guruwar Ke Upay: गुरुवार को करें ये 4 उपाय, जीवन में कभी नहीं होगी पैसे की कमी

Guruwar Ke Upay: बहुत से लोग कड़ी मेहनत के बाद आर्थिक तंगी से निराश रहते हैं. इसकी वजह गुरु का कमजोर होना है. गुरुवार को ये 4 उपाय जो आपको जीवन की इन सभी समस्याओं से छुटकारा दिला सकते हैं. आइए जानते हैं....  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 21, 2023, 09:43 AM IST
  • गुरुवार को अपनाएं ये ऊपाय
  • धन-दौलत से भर जाएगा घर
Guruwar Ke Upay: गुरुवार को करें ये 4 उपाय, जीवन में कभी नहीं होगी पैसे की कमी

नई दिल्लीः Guruwar ke Upay: हिंदू धर्म में गुरुवार के दिन को विशेष दर्जा दिया जाता है. भगवान विष्णु जो देवताओं के भी गुरु माने गए हैं गुरुवार का दिन उनको समर्पित है. गुरुवार को पूजा करने से सुख, शांति ,धन की भी प्राप्ति होती है. आपकी कुंडली में गुरु की स्थिति कमजोर होने पर करियर में तरक्की रुक जाती है और दरिद्रता का सामना करना पड़ता है. इस ग्रह के कमजोर होने पर करियर थम जाता है. तमाम परेशानियां आती हैं. साथ ही जेब भी खाली रहती है. वहीं गुरु के मजबूत होने पर घर में आई दरिद्रता खत्म हो जाती है. गुरुवार को कुछ विशेष उपाय करने से आपकी स्थिति में सुधार होना तय है. आइए जानते हैं ये 4 उपाय.

गुरुवार को करें ये 4 उपाय
गुरुवार के दिन सुबह स्नान-ध्यान करने के बाद विधि विधान से भगवान विष्णु की पूजा करें. इस समय केसर मिश्रित दूध, मध से भगवान विष्णु का अभिषेक करें. इस उपाय को करने से भगवान विष्णु प्रसन्न होते हैं. उनकी कृपा से धन संबंधी परेशानी जल्दी दूर हो जाती है.

अगर आप अपने करियर या कारोबार को नया आयाम देना चाहते हैं, तो गुरुवार के दिन लक्ष्मी नारायण मंदिर जाकर भगवान विष्णु की पूजा करें. इस समय 11 हल्दी की गांठ धन की देवी मां लक्ष्मी और भगवान विष्णु को अर्पित करें. इस उपाय को करने से मनोवांछित फल की प्राप्ति होती है.

अगर आप भगवान विष्णु का आशीर्वाद पाना चाहते हैं तो गुरुवार के दिन स्नान-ध्यान के बाद पीले वस्त्र धारण कर भगवान भास्कर को सर्वप्रथम जल का अर्घ्य दें.  उसके बाद विधि-विधान से लक्ष्मी नारायण की पूजा करें. इस दौरान भगवान विष्णु को कमल का फूल अर्पित करें. इस उपाय को करने से भगवान विष्णु की कृपा बरसती है.

अगर आपकी आर्थिक स्थिति अनुकूल नहीं है तो गुरुवार के दिन पूजा के समय भगवान विष्णु को नारियल अर्पित करें. इस समय सुख, समृद्धि और धन प्राप्ति की कामना करें. इसके बाद नारियल को लाल या पीले रंग के कपड़े में लपेटकर तिजोरी में रख दें. इस उपाय को करने से धन में वृद्धि होने लगती है.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

ट्रेंडिंग न्यूज़