Swapna Shastra: लोमड़ी का सपने में दिखना किन बातों का देता है संकेत? जानें क्या कहते हैं स्वप्न शास्त्र

Swapna Shastra: रात को सोते समय आपको कुछ न कुछ सपना जरूर आया होगा. कई लोगों को सुबह के समय वो सपना याद रहता है, तो बहुत से लोग सपने को भूल जाते हैं. अगर आपने सपने में लोमड़ी को देखा है, तो इसका आपके जीवन पर क्या असर पड़ता है, जानिए क्या कहते हैं स्वप्न शास्त्र

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 31, 2024, 10:32 AM IST
Swapna Shastra: लोमड़ी का सपने में दिखना किन बातों का देता है संकेत? जानें क्या कहते हैं स्वप्न शास्त्र

Swapna Shastra: रात को सोते समय आपको कुछ न कुछ सपना जरूर आया होगा. कई लोगों को सुबह के समय वो सपना याद रहता है, तो बहुत से लोग सपने को भूल जाते हैं. स्वप्न शास्त्र की माने, तो सोते समय देखे गए हर सपनों का कुछ न कुछ अर्थ जरूर होता है, जिन्हें समय रहते पहचान कर व्यक्ति होने वाली किसी अनहोनी से खुद को बचा सकता है.

सपने में देखी है लोमड़ी
कभी-कभी सोते समय सपने में लोमड़ी को देख लेते हैं,  तो हमारे मन में एक अजीब से बेचैनी रहती है कि आखिर सपने में लोमड़ी को देखने का क्या मतलब होता है? यदि आपने ने भी सपने में लोमड़ी को देखा है तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि सपने मे लोमड़ी देखना कैसा होता है.

क्या है इसका मतलब?
स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में लोमड़ी को देखना अशुभ फल देने वाला स्वप्न होता है. इस स्वप्न को देखने का अर्थ होता है कि आपको किसी से धोखा मिल सकता है. यदि आप सपने में लोमड़ी को देखते हैं, तो आपको अपने करीबी लोगों और दूसरे लोगों से सावधान रहना चाहिए, क्योंकि ऐसा स्वप्न देखने से आपको धोखा मिल सकता है. 

देता है अशुभ संकेत.
अगर आपने सपने में लोमड़ी को भागते हुए देखा है, तो यह स्वप्न आपके लिए अशुभ संकेत लेकर आने वाला है. इस स्वप्न का अर्थ होता है कि आपके कार्यों में रुकावट पैदा हो सकती है. इसके अलावा आपने सपने में लोमड़ी को मरते हुए देखा है, तो यह सपना भी आपके लिए शुभ खबर ला सकता है. सपने में लोमड़ी को मरते देखने का मतलब होता है कि जल्द ही आपका दुश्मन खत्म होने वाला है और आपकी दुश्मनी खत्म होने वाली है. 

भाग रही है लोमड़ी...
वहीं अगर आपने सपने में भागती हुई लोमड़ी देखी है, तो यह आपके लिए शुभ संकेत है. इस सपने का मतलब है कि आपको जो बनते काम बिगड़ रहे हैं या फिर काम में बार बार रुकावट आ रही है, तो अब आपके यह सभी काम बन जाएंगे. 

डिस्क्लेमर 
यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़