Feng Shui Tips: घर में इस जगह रखें फेंगशुई मनी फ्रॉग, कारोबार और नौकरी में मिलेगी तरक्की

Feng Shui Tips: फेंगशुई में मनी फ्रॉग सुख-समृद्धि का प्रतिक माना जात है. माना जाता है कि यह धन को आकर्षित करने में मदद करता है और व्यक्ति को दुर्भाग्य से बचाता है. सभी फेंगशुई वस्तुओं की तरह ही घर में इसके रखने का स्थान को भी बेहद बहुत महत्वपूर्ण माना जाता है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 30, 2022, 08:22 PM IST
  • मनी फ्रॉग को घर में कहां रखें?
  • मनी फ्रॉग को कैसे सक्रिय करें?
Feng Shui Tips: घर में इस जगह रखें फेंगशुई मनी फ्रॉग, कारोबार और नौकरी में मिलेगी तरक्की

Feng Shui Tips: फेंगशुई में मनी फ्रॉग सुख-समृद्धि का प्रतिक माना जात है. माना जाता है कि यह धन को आकर्षित करने में मदद करता है और व्यक्ति को दुर्भाग्य से बचाता है. सभी फेंगशुई वस्तुओं की तरह ही घर में इसके रखने का स्थान को भी बेहद बहुत महत्वपूर्ण माना जाता है. मनी फ्रॉग घर में रखने से पहले सुनिश्चित करें कि इसका चेहरा दरवाजे की ओर हो ताकि यह आपके घर धन को आकर्षित कर सकें.

मनी फ्रॉग को कहां रखें
मनी फ्रॉग को सीधे दरवाजे के सामने रखने से बचें क्योंकि वहां की ऊर्जा बहुत तेज होती है. इसके अलावा, इसे कभी फी फर्श पर न रखें और न हीं कभी बेडरूम या किचन में न रखें, क्योंकि ऐसा माना जाता है कि यह दुर्भाग्य लाता है. 

मनी फ्रॉग को कैसे सक्रिय करें?
मनी फ्रॉग खरीदना एक बात है, लेकिन अगर आप वास्तव में इससे लाभ प्राप्त करना चाहते हैं, तो आपको इसे सक्रिय करने की आवश्यकता पड़ेगी. अपने मेंढक को सक्रिय करने के लिए सपहसे पहले उसे लाल कागज पर रखें या उसके चारों ओर लाल कपड़े का एक टुकड़ा बांध दें.

कितने मनी फ्रॉग रख सकते है?
मनी फ्रॉग को घर या कार्यालय की  प्रत्येक दिशा में रखा जा सकता है. मनी फ्रॉग सभी दिशाओं से बहने वाले धन का प्रतिनिधित्व करते हैं. आप घर में 9 मनी फ्रॉग रख सकते हैं. इसके अलावा आप छह या तीन मनी फ्रॉग भी रख सकते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़िए- रुष्ठ लक्ष्मी को मनाने के लिए शुक्रवार के दिन करें ये पाठ, बरसेगी देवी की कृपा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़