Dream Science: सपने में बिल्ली देखने का मतलब है जिंदगी में बदलाव तय, जानें ऐसा सपना शुभ है या अशुभ

Sapne Me Billi Dekhna: बहुत से लोगों ने बिल्लियों को लेकर मन में कई सारी धारणाएं बना ली हैं जिन्हें वो किसी चीज से जोड़कर देखते हैं. सपनों के माध्यम से भविष्यवाणी करने की विशेषता को ध्यान में रखते हुए बिल्ली के सपने को शगुन और अपशगुन से जोड़कर देखा जाता है. इसके साथ ही स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपने में बिल्ली को देखना शुभ माना जाता है और इसका संबंध धन लाभ के साथ भी जोड़ा जाता है. चलिए जानते हैं कि सपने में अलग-अलग तरह की बिल्लियों के दिखाई देने का क्या मतलब होता है?

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 21, 2023, 07:46 AM IST
  • सपने में सफेद बिल्‍ली को देखना शुभ संकेत की तरफ इशारा करते हैं
  • विभिन्न रंगों की बिल्ली
Dream Science: सपने में बिल्ली देखने का मतलब है जिंदगी में बदलाव तय, जानें ऐसा सपना शुभ है या अशुभ

नई दिल्लीः Sapne Me Billi Dekhna: सोते समय सपना देखना आम बात है, लेकिन कई बार सपने में देखी गई कुछ चीजें आपके असल जीवन में भी प्रभाव डालती हैं. बिल्‍ली का सपने में आना कभी-कभी डराने वाला हो सकता है लेकिन स्वप्न शास्‍त्र कहता है कि बिल्‍ली का सपना देखने वाले व्‍यक्ति को जल्‍द ही धन लाभ होता है और उसकी किस्‍मत जल्‍दी चमक जाती है. बिल्‍ली के सपने आपके आने वाले कल के बारे में क्‍या बताते हैं, यह इस बात पर निर्भर करता है कि सपने में बिल्‍ली आपको किस रूप में दिखती है. आइए जानते हैं बिल्‍ली से जुड़े सपने और उनके फल के बारे में खास बातें. 

सपने में सफेद बिल्‍ली को देखना
अगर आप सपने में बिल्‍ली और उसके बच्‍चे देखते हैं तो यह सपना आपको जल्‍द ही धनवान बना सकता है. ऐसा सपना बहुत ही शुभ माना जाता है. ऐसा सपना आने का अर्थ है कि आपको रुका हुआ धन मिल सकता है और आप मालामाल होने वाले हैं. अगर आपको सपने में सफेद बिल्ली दिखाई दे तो इसका मतलब है कि आने वाले समय में आपको अचानक से कहीं से धन की प्राप्ति हो सकती है.

सपने में बिल्‍ली को बचाते हुए देखना
अगर आप सपने में खुद को बिल्‍ली को बचाते हुए देखते हैं तो आने वाले समय में आपकी जिंदगी बदल सकती है. ऐसे सपने का अर्थ है कि अब आपने सही राह पकड़ ली है और जल्‍द ही आपका बुरा वक्‍त खत्म होकर अच्‍छे दिन शुरू होने वाले हैं. ऐसा सपना आने पर आपको अपनी मेहनत डबल कर देनी चाहिए क्‍योंकि सफलता मिलने की संभावना बढ़ जाती है. ऐसा सपना छात्रों के लिए बहुत शुभ माना गया है और यह जल्‍द ही सफलता मिलती है.

सपने में बिल्लियों को लड़ते हुए देखना
सपने में बिल्लियों को लड़ते हुए देखना बिल्‍कुल भी अच्‍छा नहीं माना गया है. ऐसा सपना बताता है कि आपको किसी काम में अशुभ होने का आशंका है और आपका बुरा वक्‍त आने वाला है. ऐसा सपना आने पर व्‍यक्ति को संभल जाना चाहिए. कोई भी निर्णय लेने में विशेष सावधानी रखनी चाहिए. आपको किसी पर भरोसा नहीं करना चाहिए. इसके साथ ही सपने में एक जैसी दो बिल्लियां देखने का मतलब है कि अपने दोस्तों, परिवार के लोगों और अपने कर्मचारियों के साथ आपका संतुलन बिगड़ रहा है.

Disclaimer
यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़