स्वप्न विज्ञान: सपने में क्या देखा, गिरगिट या भैंस? एक क्लिक में जानें अच्छा होगा या बुरा

Dream Science: अलग-अलग सपनों का अलग-अलग मतलब होता है. आप भी अपने सपने को लेकर कन्फ्यूज हैं? क्या सपने में गिरगिट या भैंस को देखा या फिर सपने में आंवला खाते हुए देखा? ज्योतिष शास्त्र में सपनों का अर्थ बताया गया है. जानिए आपके सपने के बारे में आचार्य विक्रमादित्य इस बारे में क्या बताते हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 15, 2022, 12:37 PM IST
  • क्या आपने सपने में गिरगिट को देखा?
  • आपने सपने में अपने शिक्षक को देखा?
स्वप्न विज्ञान: सपने में क्या देखा, गिरगिट या भैंस? एक क्लिक में जानें अच्छा होगा या बुरा

नई दिल्लीः Dream Science: क्या आपको भी तरह-तरह के सपने आते हैं, जिसे लेकर आपके मन में ढ़ेर सारी उलझने पैदा होती हैं. इसमें कोई दो राय नहीं है कि सपनों का कोई न कोई खास मतलब होता है. ज्योतिष शास्त्र में सपनों का अर्थ बताया गया है. ऐसे में आचार्य विक्रमादित्य बता रहे हैं कि यदि आपने सपने में आंवला को खाते हुए देखा, गिरगिट देखा, अपने शिक्षक को देखा या भैंस को देखा तो इसके क्या संकेत हैं.

सपने में गिरगिट को देखा है, इसके क्या संकेत हैं?
सपने में गिरगिट को देखना शुभ संकेत नहीं है. इसके नकारात्मक प्रभाव आपके जीवन पर पड़ सकते हैं. आने वाले समय में आप किसी झगड़े में फंस सकते है. आपकी बदनामी भी हो सकती है. आपकी प्रतिष्ठा धूमिल हो सकती है. इसलिए उन कार्यों से बचने का प्रयास करें जो आपके अनुकूल नहीं है.

सपने में आंवला को खाते हुए देखा है, इसके क्या संकेत हैं?
सपने में आंवला को खाते हुए देखना शुभ संकेत है. आपकी कोई मनोकामना जल्द पूरी हो सकती. कोई महत्वाकांक्षी परियोजना साकार रूप ले सकती है. अगर किसी नये कार्य की शुरुआत की है तो वह सफलतापूर्वक सम्पन्न होंगे. ऐसे सपने शुभ योग बनाते हैं.

सपने में अपने शिक्षक को देखा, इसके क्या संकेत हैं?
सपने में शिक्षक को देखना शुभ संकेत माना जाता है. इसके सकारात्मक प्रभाव आपके जीवन पर पड़ेगें. करियर की दृष्टिकोण से ऐसे सपने शुभ माने जाते हैं. आप अपने योग्यता के अनुकूल करियर बनाने में सफल रहेंगे. आपकी प्रतिष्ठा में चार चांद लगेगी. आप अपनी शैक्षणिक योग्यता के बल पर सम्मान पायेंगे. यह सपना आपके जीवन में शुभ फल प्रदान करेगा.

सपने में भैंस को देखा है, इसके क्या संकेत हैं?
सपने में भैंस को देखना शुभ संकेत नहीं है. इसके नकारात्मक प्रभाव आपके जीवन पर पड़ेंगे. आने वाले समय में कठिनाइयों से गुजरना पड़ेगा. व्यवसायिक क्षेत्र में असफलता हाथ लगेगी. संघर्ष के अनुसार परिणाम नहीं मिलेंगे. इस सपने के दुष्प्रभाव से बचने के लिए आप शनिवार को सरसो के तेल में पीपल की जड़ के पास एक दीपक प्रज्जवलित करें.

यह भी पढ़ें: Jyotish Upaay: दुकान या ऑफिस का वास्तु दोष कैसे करें दूर? यहां मिलेंगे आसान उपाय

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़