Budhwar Ke Upay: श्री गणेश की कृपा से बनेंगे हर एक काम, बुधवार के दिन कर लें ये उपाय

सनातन धर्म में बुधवार के दिन को बड़ा महत्वपूर्ण माना जाता है. बुधवार का दिन श्री गणेश का को प्रिय है. इस दिन कुछ उपाय को कर के आप भगवान गणेश को खुश कर सकते हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 5, 2024, 01:40 PM IST
Budhwar Ke Upay: श्री गणेश की कृपा से बनेंगे हर एक काम, बुधवार के दिन कर लें ये उपाय

Budhwar Ke Upay: सनातन धर्म में बुधवार के दिन को बड़ा महत्वपूर्ण माना जाता है. बुधवार का दिन श्री गणेश का को प्रिय है. इस दिन कुछ उपाय को कर के आप भगवान गणेश को खुश कर सकते हैं. आज हम आपको इस आर्टिकल में बतायंगे कि किन उपाय को करने से आप भगवान गणेश को खुश कर सकते हैं.  बुधवार के दिन भगवान गणेश की विधि-विधान से पूजा करने से चिंता और कष्ट दूर हो जाते हैं और हर मनोकामनाएं पूरी होती हैं. ज्योतिष के अनुसार,  शास्त्रों के अनुसार बुधवार के दिन कुछ उपायों के बारे में बताया गया है, जिन्हें बुधवार के दिन रात में करने से कष्ट दूर हो जाते हैं. आइए जानते हैं बुधवार के उपाय.

ऐसे करें इलायची के उपाय
बुधवार के दिन रात में अपने तकिया के नीचे  6 इलायची रखकर सो जाएं, उसके बाद अगले दिन उनको किसी सुनसान जगह फेक देना चाहिए. ऐसा करने से धन में वृद्धि होती है. साथ ही नौकरी व कारोबार में जो भी समस्याएं दूर हो जाएंगी. 

पीपल के पत्ते के उपाय
बुधवार के दिन रात में पीपल के एक पत्ते पर राम नाम लिख कर उस पर मावे या दूध से बनी मिठाई रख कर हनुमानजी के सामने रख दें. उसके बाद हनुमान जी से कष्टों   को दूर करने के लिए प्रार्थना करें. तुरंत ही आपका कष्ट दूर होगा. 

घी का दीपक 
बुधवार के दिन रात में किसी मंदिर में जा के पीपल के वृक्ष के नीचे घी का दीपक जलाएं. ऐसा करने से बहुत जल्द धन मिलने लगेगा और सभी समस्याएं भी दूर होंगी.

नारियल के उपाय
बुधवार के दिन की रात को एक नारियल सिर के पास रखकर सो जाएं और अगले दिन इसे सुबह गणेश जी के मंदिर में चढ़ा दें.  माना जाता है कि ऐसा करने से इससे घर में सुख, समृद्धि, धन और वैभव आता है.

शमी के पत्ते के उपाय
बुधवार के दिन रात में गणेश जी के मंदिर में जाकर शमी के पत्ते की 21 गांठें अर्पित करें. इससे जीवन में आने वाले संकट कट जाते हैं. माना जाता है कि ऐसा करने से संबंधों में आई खटास दूर होती है. ऐसा करने से करियर में आ रही रुकावट दूर होती है.
 
Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़