Monday Astrology Remedies: सोमवार को जरूर करें ये 5 उपाय, भोलेनाथ पूरी करेंगे हर मनोकामना

Monday Astrology Remedies: ज्योतिष शास्त्र में भगवान शिव को प्रसन्न करने के कुछ उपाय बताए गए हैं. उनका पालन करके कोई भी भगवान शिव का आशीर्वाद प्राप्त कर सकता है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 27, 2023, 07:32 AM IST
  • सोमवार को जरूर करें ये 5 उपाय
  • भोलेनाथ पूरी करेंगे हर मनोकामना
Monday Astrology Remedies: सोमवार को जरूर करें ये 5 उपाय, भोलेनाथ पूरी करेंगे हर मनोकामना

Monday Astrology Remedies हिंदू धर्म में सप्ताह का हर दिन किसी न किसी भगवान को समर्पित होता है. आज सोमवार है और यह दिन भगवान शिव को समर्पित होता है. इस दिन पूरे विधि-विधान से भगवान शिव की पूजा से भक्तों की हर मनोकामना पूरी होती है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, सोमवार के दिन कुछ उपाय करने से उन्हें भगवान शिव की कृपा प्राप्त होती है और सभी कष्टों से मुक्ति मिलती है. आइए जानते हैं उन उपायों के बारे में जो आपके घर में सुख-समृद्धि और शांति लाते हैं.

सोमवार को जरूर करें ये 5 उपाय

- सोमवार को भगवान शिव को चंदन, अक्षत, कच्चा दूध, धतूरा, गंगाजल, बेलपत्र  चढ़ाएं. माना जाता है कि ऐसा करने से भगवान शिव जल्द प्रसन्न होते हैं.

- सोमवार के दिन भगवान शिव को घी, शक्कर और गेहूं के आटे का प्रसाद चढ़ाएं और भोग लगाने के बाद आरती करें. माना जाता है कि इससे घर में सुख-समृद्धि आती है.

- सोमवार के सुबह उठकर स्नान करने के बाद भगवान शिव की पूजा करें. माना जाता है कि ऐसा करने से भगवान शिव सभी मनोकामना पूरी करते हैं.

- धार्मिक मान्यताओं के अनुसार भगवान शिव की कृपा पाने के लिए सोमवार के दिन महामृत्युंजय मंत्र का 108 बार जाप करना चाहिए. माना जाता है कि ऐसा करने से सारे रुके हुए काम पूरे हो जाते हैं.

- सोमवार के दिन स्नान करने के बाद सफेद वस्त्र धारण करें और गरीबों और जरूरतमंदों को सफेद रंग के वस्त्र दान करें. इससे कुंडली में चंद्रमा की स्थिति मजबूत होती है.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़िए- Vastu Tips: भगवान गणेश को बेहद प्रिय है ये चमत्कारी फूल, घर में लगाने से बनेंगे धनवान

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़