Budhwar ke Upay: बुधवार के दिन जरूर करें गणेश जी के ये 5 उपाय, करियर और कारोबार में होगी वृद्धि

Wednesday Atrrogical Remedies: बुधवार के दिन भगवान गणेश की भक्तिपूर्वक पूजा करके उनको आसानी से प्रसन्न किया जा सकता है. जिससे व्यक्ति जीवन में व्याप्त सभी कष्टों से छुटकारा पा सकते हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 15, 2023, 04:45 PM IST
  • किन्नरों को कुछ धन दान करें.
  • शीघ्र ही कर्ज से मिलेगी मुक्ति.
Budhwar ke Upay: बुधवार के दिन जरूर करें गणेश जी के ये 5 उपाय, करियर और कारोबार में होगी वृद्धि

Wednesday Atrrogical Remedies बुधवार का दिन भगवान गणेश को समर्पित होता है. भगवान गणेश को बुद्धि, समृद्धि और सौभाग्य का देवता माना जाता है. इसके साथ ही बुधवार का स्वामी बुध ग्रह होता है. अखर किसी जातक की कुंडली में बुध ग्रह पीड़ित अवस्था में है तो ऐसे जातकों को जीवन में कई तरह की परेशानियों का समना करना पड़ता है. आज हम आपको बता रहे हैं बुधवार के दिन किए जाने वाले कुछ ऐसे उपाय जो आपको आर्थिक लाभ के साथ-साथ तरक्की भी प्रदान करेंगे.

1. बुधवार का दिन विशेष रूप से गणेशजी का होता है. इस दिन गणपति अथर्वशीर्ष का पाठ करने से जीवन के अमंगल दूर हो जाते हैं.

2. गणेश मंदिर में जाकर भगवान को दूर्वा यानी दूब घास और लड्डू का भोग लगाएं. ऐसा करने से पूजा शीघ्र फलदायी होती है और जीवन के सभी विघ्न दूर होते हैं.

3. बुधवार के दिन किन्नरों को कुछ धन दान करें. इशके बाद उनसे आशीर्वाद के रूप में कुछ धन लेकर उन पैसों को पूजा के स्थान पर रख दें और अगरबत्ती दिखाकर हरे कपड़े में लपेट कर तिजोरी में रख दें. इससे आपको कभी भी धन की कमी नहीं होगी.

4. अगर आप कोई तांत्रिक उपाय करना चाहते हैं तो बुधवार के दिन 7 कौड़ियां और एक मुट्ठी हरी मूंग लें. इसके बाद दोनों को हरे कपड़े में बांधकर चुपचाप किसी मंदिर की सीढ़ियों पर रख दें. लेकिन ध्यान रहे कि इस संबंध में किसी को कुछ न बताएं.

5. बुधवार के दिन सवा पाव मूंग उबालकर उसमें घी और शक्कर मिलाकर गाय को खिलाएं. इससे शीघ्र ही कर्ज से मुक्ति मिलती है.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़िए- Jyotish Upay: सीता अष्टमी पर करें तुलसी पौधे का ये उपाय, विवाह में आ रही सारी दिक्कतें होंगी दूर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़