Daily Panchang 14 Jan: आज इस शुभ मुहूर्त में करें ये उपाय, बन जाएंगे बिगड़ते हुए काम

Daily Panchang 14 Jan: ग्रहों का प्रभाव जीवन पर किसी न किसी रूप में अवश्य पड़ता है. यह इस बात पर भी विशेष तौर पर निर्भर करता है कि आपकी कुंडली ग्रहों की दशा क्या है. उसके अनुसार भी आपके जीवन पर ग्रहों का प्रभाव पड़ता है. अगर कुंडली में ग्रहों की दशा ठीक है तो आपके दैनिक जीवन पर उसका प्रभाव दिखता है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 14, 2023, 07:52 AM IST
  • जानिए आज का शुभ मुहूर्त
  • जानिए आज का राहुकाल
Daily Panchang 14 Jan: आज इस शुभ मुहूर्त में करें ये उपाय, बन जाएंगे बिगड़ते हुए काम

नई दिल्ली: ग्रहों का प्रभाव जीवन पर किसी न किसी रूप में अवश्य पड़ता है. यह इस बात पर भी विशेष तौर पर निर्भर करता है कि आपकी कुंडली ग्रहों की दशा क्या है. उसके अनुसार भी आपके जीवन पर ग्रहों का प्रभाव पड़ता है. अगर कुंडली में ग्रहों की दशा ठीक है तो आपके दैनिक जीवन पर उसका प्रभाव दिखता है. लेकिन ग्रहों की दशा खराब चल रही है तो जीवन कई परशानियों से तब तक घिरा रहता है जब तक कि आप उसका निदान नहीं कर देते.

इसी तरह मनुष्य को शुभ काम शुरू करने से पहले एक बार विचार करना चाहिए. मनुष्य के जीवन में हर दिन कुछ बदलाव आता है और इन बदलावों के पीछे ग्रह-नक्षत्रों का भी योगदान होता है. इस लिहाज से आपको जीवन में शुभ मुहूर्त और राहुकाल जैसी समयावधि का ध्यान रखना चाहिए.

आज का पंचांग

तिथि- माघ माह, कृष्ण पक्ष, सप्तमी तिथि सायं 07:24 तक, तदोपरान्त अष्टमी तिथि
दिन- शनिवार
नक्षत्र- हस्त सायं 06:14 तक तदोपरान्त चित्रा नक्षत्र
महत्वपूर्ण योग- अतिगंड 12:31 तक तदोपरान्त सुकर्म

आज का शुभ मुहूर्त

आज सुबह 7 बजकर 15 मिनट से लेकर सुबह 8 बजकर 33 मिनट तक शुभ मुहूर्त रहेगा. अगर आप कोई नया काम शुरू करने के बारे में सोच रहे हैं, तो यह आपके लिए सबसे उपयुक्त समय है.

आज का राहुकाल

आज सुबह 9 बजकर 52 मिनट से लेकर शाम 11 बजकर 11 मिनट तक राहुकाल रहेगा. किसी भी जातक को इस काल में कोई नया काम शुरू करने से बचना चाहिए. अगर आप इस काल में कोई नया काम शुरू करते हैं, तो आपको भारी नुकसान भी उठाना पड़ सकता है.

आज के दिन करें ये विशेष उपाय

अगर आपके बनते हुए काम बिगड़ रहे हैं, तो आपको आज के दिन पीपल के पेड़ के नीचे बैठकर हनुमान चालीसा का पाठ करना चाहिए.

यह भी पढ़िए: Horoscope 2023: मकर को होगी धन की प्राप्ति, शनिवार को धनु, कुंभ और मीन रखें इसका ध्यान

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़