Aaj Ka Rashifal: वृष को मिलेगा धन, मिथुन, सिंह और कन्या राशिवालों को होगा तनाव

Daily Horoscope: कर्क राशि के जातकों के लिए आज निवेश करना शुभ रहेगा. आपका ज्ञान लोगों को प्रभावित करेगा. आज आपको लोगों का एक अलग ही अंदाज देखने को मिल सकता है. आपके घरवाले अन्य दिनों की अपेक्षा आपका ज्यादा ख्याल रखेंगे.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 24, 2022, 06:14 AM IST
  • मेषः आज आप किसी बात पर गुस्सा हो सकते हैं
  • मिथुनः तनाव और चिंता में इजाफा मुमकिन है
Aaj Ka Rashifal: वृष को मिलेगा धन, मिथुन, सिंह और कन्या राशिवालों को होगा तनाव

नई दिल्लीः Daily Horoscope कर्क राशि के जातकों के लिए आज निवेश करना शुभ रहेगा. आपका ज्ञान लोगों को प्रभावित करेगा. आज आपको लोगों का एक अलग ही अंदाज देखने को मिल सकता है. आपके घरवाले अन्य दिनों की अपेक्षा आपका ज्यादा ख्याल रखेंगे. दोस्तों के साथ आप बेहद मजेदार समय गुजार सकते हैं.

मेष
आज आप किसी बात पर गुस्सा हो सकते हैं. आज आपको नए मित्रों से सहायता प्राप्त होगी. आपको अपने दायरे से बाहर निकलकर ऐसे लोगों से मिलने-जुलने की जरूरत है, जो ऊंची जगहों पर हो. व्यावसायिक लाभ मिले-जुले रहेंगे. मनोरंजन पर जरूरत से ज्यादा खर्च करने से बचें.
शुभ अंक - 6
शुभ रंग - गुलाबी
उपाय - ॐ गं गणपतये नमः का जप करें.

वृष
गाड़ी चलाते समय सावधान रहें. नए स्रोतों से धन मिलेगा. आप उन लोगों की तरफ वादे का हाथ बढ़ाएंगे, जो आपसे मदद की गुहार करेंगे. जीवनसाथी के साथ यह दिन और दिनों की अपेक्षा बेहतर गुजरेगा. सेहत के लिहाज से दौड़ लगाना आपके लिए फायदेमंद रहेगा.
शुभ अंक - 2
शुभ रंग - सफेद
उपाय - पक्षियों को बाजरा डालें.

मिथुन
तनाव और चिंता में इजाफा मुमकिन है. काम धंधे के नजरिए से आज जिंदगी बहुत जटिल रहेगी. समारोह के लिए बेहतरीन दिन है. कोई पुराना मुद्दा उभर सकता है, जो फिर वाद-विवाद का रूप भी ले सकता है. व्यस्तता के चले आज का काम कल पर टालेंगे.
शुभ अंक - 5
शुभ रंग - हरा
उपाय - हरी मूंग का दान करें.

कर्क
आज निवेश करना शुभ रहेगा. आपका ज्ञान लोगों को प्रभावित करेगा. आज आपको लोगों का एक अलग ही अंदाज देखने को मिल सकता है. आपके घरवाले अन्य दिनों की अपेक्षा आपका ज्यादा ख्याल रखेंगे. दोस्तों के साथ आप बेहद मजेदार समय गुजार सकते हैं.
शुभ अंक - 9
शुभ रंग - लाल
उपाय - गणेश जी को सिंदूर अर्पित करें.

सिंह
आज दिन के आरंभ में किसी इच्छित कार्य के बनने से मन में उत्साह बढ़ेगा, लेकिन बाद में कार्यक्षेत्र में वरिष्ठों के दबाव के चलते आपको तनाव का सामना करना पड़ सकता है. आज अगर आप दूसरों की बात मानकर निवेश करेंगे, तो आर्थिक नुकसान हो सकता है. अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें.
शुभ अंक - 3
शुभ रंग - केसरिया
उपाय - गोशाला में पालक दें.

कन्या
आज अपनी आदत पर काबू रखें. जीवनसाथी से झगड़ा मानसिक तनाव की ओर ले जा सकता है. बेकार का तनाव लेने की जरूरत नहीं है. आपमें से कुछ लोगों को सफर करना पड़ सकता है, लेकिन फायदेमंद भी साबित होगा. आज आपको कोई नुकसान पहुंचाने का प्रयास करेगा. कार्यस्थल पर चौकन्ना रहें.
शुभ अंक - 8
शुभ रंग - नीला
उपाय - जरूरतमंदों को आर्थिक दान दीजिए.

तुला
निवेश आपको मुनाफा देगा. सही समय पर आपकी सहायता किसी को बड़ी परेशानी से बचा सकती है. देर शाम तक आपको कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है. किसी सामाजिक समारोह में शामिल हो सकते हैं. प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी.
शुभ अंक - 1
शुभ रंग - नारंगी
उपाय - गणेश को दूर्वा अर्पित करें.

वृश्चिक
आज आप आसानी से किसी नई परियोजना पर लगाने के लिए धन अर्जित कर सकते हैं. आप दोस्तों के साथ बेहतरीन वक्त बिताएंगे, लेकिन गाड़ी चलाते वक्त ज्यादा सावधानी बरतें. काम को बेहतर बनाने की कोशिश संतोषजनक साबित होगी. लोगों पर बेकार दबाव न डालें, अन्यथा संबंधों में दूरियां आ सकती हैं.
शुभ अंक - 4
शुभ रंग – मेहंदी
उपाय – मंदिर में फलों का दान करना शुभ रहेगा.

धनु
आज का दिन आनंद से भरा रहेगा. आमदनी के नए स्रोत मिलेंगे. बच्चे आपके दिन को बहुत मुश्किल बना सकते हैं. जीवनसाथी के साथ खरीदारी कर सकते हैं. संबंधियों के कारण घर में तनाव उत्पन्न हो सकता है. छोटी-छोटी बातों को दरकिनार करना सीखें.  
शुभ अंक - 7
शुभ रंग - सफेद
उपाय – गंगा जल से शिव का अभिषेक करें.

मकर
दूसरों की कमियां निकालने से नुकसान हो सकता है. कोई बड़ा आपकी सहायता कर सकता है. कठिन दौर से गुजरने के बाद कुछ राहत का अहसास होगा. मित्रों के सहयोग से व्यवसाय का विस्तार कर सकते हैं. मुद्दों को सहमति से सुलझाएं. संतान पक्ष से सकारात्मक संदेश मिल सकता है.
शुभ अंक - 3
शुभ रंग - पीला
उपाय – शिव की बिल्व पत्र से पूजा करें.

कुंभ
आप दूसरों पर कुछ ज्यादा खर्च कर सकते हैं. दोस्त आपके लिए सुकून और खुशी लेकर आएंगे, लेकिन घर में परेशानियां पैदा हो सकती हैं. रचनात्मकता आपको फायदे की ओर ले जाएगी. आज बहुत-सी पुरानी यादें ताजा हो जाएंगी.
शुभ अंक - 2
शुभ रंग - सिल्वर
उपाय – दूध का दान करें.

मीन
अपने तयशुदा बजट से दूर न जाएं. घर में कुछ बदलाव लाने के लिए पहले बाकी लोगों की राय भली-भांति जान लें. दूसरों को मनाने में आपकी प्रतिभा आपको फायदा पहुंचाएगी. पड़ोसियों से आज विवाद हो सकता है. कानूनी मामले आपके पक्ष में जा सकते हैं. मांगलिक कार्य योजना पर विचार करेंगे.  
शुभ अंक - 6
शुभ रंग – पिंक
उपाय – प्रदोष काल में गन्ने के रस से शिव का अभिषेक करें.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

यह भी पढ़िए- कुंडली में है अगर ये दोष तो पिता-पुत्र के बीच रहेगा क्लेश, बाप से आगे नहीं बढ़ पाएगा बेटा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़