आपके काम-धंधे को कभी नहीं लगेगी बुरी नजर, बस 21 दिन के लिए कर लें ये आसान उपाय

Astro Remedies: कोई काम बहुत अच्छा चल रहा हो, लेकिन फिर अचानक से वो ठप हो जाता है. आर्थिक संकट आने लगता है. ऐसी दिक्कत कई लोगों को झेलनी पड़ती है. माना जाता है कि नजर लगने या किसी के द्वारा कुछ जादू-टोना करने से भी जमा-जमाया काम प्रभावित हो जाता है ऐसे में आचार्य विक्रमादित्य बता रहे हैं उपायः

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 14, 2022, 06:41 AM IST
  • कामकाज में लग गई है नजर
  • ये उपाय करने से मिलेगी राहत
आपके काम-धंधे को कभी नहीं लगेगी बुरी नजर, बस 21 दिन के लिए कर लें ये आसान उपाय

नई दिल्ली: Astro Remedies: कोई काम बहुत अच्छा चल रहा हो, लेकिन फिर अचानक से वो ठप हो जाता है. आर्थिक संकट आने लगता है. ऐसी दिक्कत कई लोगों को झेलनी पड़ती है. माना जाता है कि नजर लगने या किसी के द्वारा कुछ जादू-टोना करने से भी जमा-जमाया काम प्रभावित हो जाता है ऐसे में आचार्य विक्रमादित्य बता रहे हैं उपायः

कामकाज में लग गई है नजर
अलवर से जोगिंदर सिरोही कहते हैं कि उनकी दुकान पर किसी ने नजर लगा दी है या कुछ कर दिया है, क्योंकि दुकान में अचानक ग्राहकों का आना बंद हो गया है, जबकि ऐसी स्थिति पहले कभी नहीं हुई. क्या करें? कोई उपाय बताएं. इस पर आचार्य बताते हैं कि अगर आपको लगता है कि आपकी दुकान पर किसी ने नजर लगा दी है या उतारा फेंक दिया है तो एक सरल उपाय बता रहा हूं.

ये उपाय करने से मिलेगी राहत
आप पांच गांठ वाली हल्दी, तीन साबुत लाल मिर्च, सात काली मिर्च, एक इंच की लोहे की तीन कील, काले कपड़े में लपेटकर अपने दुकान के मेन गेट के सेंटर पर लटका दीजिए. यह कार्य आपको बुधवार के दिन सूर्योदय के समय भगवान गणेश को याद करते हुए करना है. याद रखें इस समय आपको कोई टोके नहीं.

21 दिन के बाद इसे जिस समय लगाया था, उसी समय आपको उतारना है. इसके बाद इसे नदी में प्रवाहित कर देना है. आपके दुकान से नजर या उतारा हट जाएगी.

सिन्हाक्रांत मुद्रा का करें अभ्यास  
इसी तरह देहरादून से योगेश सभरवाल पूछते हैं कि पिछले कुछ दिनों से कुछ ज्यादा ही निगेटिव सोचने लगे हैं. वह बहुत ही संकोची व्यवहार को हो गए हैं. क्या करें? इस पर आचार्य बताते हैं कि अतीत की कुछ घटनाएं दिमाग पर हावी हो जाने से ऐसी स्थिति उत्पन्न होती है. इससे बाहर निकलने के लिए एक विशेष मुद्रा बता रहा हूं.

आप नियमित तौर पर सिन्हाक्रांत मुद्रा का अभ्यास करें. आपके भीतर संकुचित विचारों में संकोची व्यवहारों में परिवर्तन आ जाएंगे. प्रतिदिन 15 मिनट सिन्हाक्रांत मुद्रा के अभ्यास करने से आपके भीतर आपके भीतर सृजनात्मक क्षमता बढ़ेगी..

यह भी पढ़ें: क्या सपने में बिल से एक सांप निकलते देखा? जानें आपके साथ अच्छा होगा या बुरा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़