Buri Nazar Ke Upay: बार-बार लग जाती है नजर तो जरूर करें ये उपाय, बुरी शक्तियां रहेंगी दूर

Buri Nazar Ke Upay: बुरी नजर लगने से हर काम में नुकसान उठाना पड़ता है. घर में अशांति का माहौल रहता है. यदि कोई व्यक्ति किसी बच्चे को घूरकर देखता है तो बच्चा रोने लगता है. यदि कोई व्यक्ति किसी बच्चे को घूरकर देखता है तो बच्चा रोने लगता है.

Written by - Shruti Kumari | Last Updated : Jan 19, 2024, 01:57 PM IST
  • बुरी नजर उतारने का उपाय
  • हनुमान मंदिर में हनुमान चालीसा की पुस्तक चढ़ाएं
Buri Nazar Ke Upay: बार-बार लग जाती है नजर तो जरूर करें ये उपाय, बुरी शक्तियां रहेंगी दूर

नई दिल्ली: Buri Nazar Ke Upay: कई बार ऐसा होता है कि करियर में कड़ी मेहनत करने के बावजूद आपको अच्छे नतीजे नहीं मिलते, या पढ़ाई में मन नहीं लगता, घर में झगड़े और विवाद की स्थिति पैदा हो जाती है, घर में शांति का माहौल नहीं रहता और हर समय किसी न किसी की स्वास्थ्य ख़राब हो जाता है. यह सब निगेटिव एनर्जी  भी देखा जा सकता है. आइए जानते है कि बुरी नजर से छुटकारा पाने के लिए क्या उपाय करें. प्राचीन काल से ही लोगों ने बुरी आत्माओं से बचने के लिए कई तरीके आजमाए हैं. आज हम कुछ सरल उपाय जानने जा रहे हैं.

बुरी नजर उतारने का उपाय
1. अगर आपको खाने की इच्छा हो रही है तो 3 इमली के बीज लें और उसे अपने सिर पर 7 बार उतारें. फिर इसे जला दें. सूखी लाल मिर्च को अपने सिर से सात बार उतारकर जला दें.

2. तांबे के लोटे में जल और ताजे फूल लें और इसे बुरी नजर वाले व्यक्ति के सिर से 11 बार उतारें. फिर उस जल को पेड़ के नीचे फेंक दें. बुरी नजर से छुटकारा पाने के लिए थोड़ा सा सेंधा नमक लें और उसे सिर के ऊपर से 7 बार वारें, फिर एक गिलास पानी में डाल दें. फिर इसे फेंक दो.

3. हाथ या पैर में काला धागा बांधने से बुरी नजर से छुटकारा मिलता है. हनुमान चालीसा और बजरंग बाण का जाप करने से भी बुरी नजर से बचा जा सकता है. बुरी नजर से बचने के लिए पंचमुखी या हनुमानजी का लॉकेट पहनें.

4. अगर आपके बच्चे को बार-बार स्वप्नदोष होता है तो मंगलवार के दिन चांदी के ताबीज में संदूर भरकर हनुमान जी की मूर्ति पर चढ़ा दें. इस ताबीज को काली रस्सी से बांधकर बच्चे के गले में पहना देना चाहिए.

5. यदि बच्चे को अंधेरे से डर लगता हो या अकेले कहीं जाने में डर लगता हो तो शुक्ल पक्ष के मंगलवार या शनिवार के दिन हनुमान मंदिर में हनुमान चालीसा की पुस्तक चढ़ाएं.  

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

ट्रेंडिंग न्यूज़