Budh Gochar 2023: मकर राशि में होने वाला है बुध का गोचर, इन 5 राशियों का चमकेगा सितारा

Budh Gochar 2023: वैदिक ज्योतिष में बुध ग्रह को बुद्धि, ध्यान, वाणी, त्वचा, सौंदर्य आदि का कारक कहा गया है. यह मिथुन और कन्या राशि का स्वामी ग्रह है. यह कन्या राशि में उच्च का होता है, जबकि मीन राशि में बुध को नीच का माना जाता है. 

Written by - Manish Pandey | Last Updated : Feb 3, 2023, 12:35 PM IST
  • बुध के गोचर का मेष राशि पर प्रभाव
  • बुध के गोचर का तुला राशि पर प्रभाव
Budh Gochar 2023: मकर राशि में होने वाला है बुध का गोचर, इन 5 राशियों का चमकेगा सितारा

Budh Gochar 2023 वैदिक ज्योतिष में बुध सबसे महत्वपूर्ण और प्रभावशाली ग्रहों में से एक है.  मंगलवार, 7 फरवरी, 2023 को बुध इस वर्ष का पहला राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं. बुध ग्रह धनु राशि से निकलकर सुबह 7 बजकर 11 मिनट पर मकर राशि में प्रवेश करेंगे. यहां पर वह 27 फरवरी 2023 की शाम 4 बजकर 33 मिनट तक रहेंगे. इसके बाद बुध कुंभ राशि में प्रवेश कर जाएंगे. आइए जानते हैं कि बुध के मकर राशि में गोचर से किन राशियों के अच्छे दिन आएंगे.

बुध के गोचर का मेष राशि पर प्रभाव
बुध का मकर राशि में गोचर मेष राशि के जातकों के लिए अनुकूल सिद्ध होने वाला है. बुध ग्रह की कृपा से इन लोगों को कार्यक्षेत्र में अच्छी उपलब्धि प्राप्त होगी. इस दौरान नई नौकरी मिलने का भी योग बन रहा है. नौकरी करने वालों को इस समय प्रमोशन मिल सकता है. इस गोचर काल में आपको हर क्षेत्र में सफलता मिलेगी.

बुध के गोचर का मिथुन राशि पर गोचर
बुध ग्रह के यह गोचर मिथुन राशि के जातकों के लिए शुभ रहने वाला है. इस दौरान आपको अचानक से धन लाभ होने की पूरी संभावना बन रही है. गोचर काल में इस रासि के लोगों को हर कार्य में सफलता मिलनी शुरू हो जाएगी. यही नहीं, ससुराल पक्ष से आपके संबंध मधुर बनेंगे.

बुध के गोचर का सिंह राशि पर प्रभाव
बुध का मकर राशि में गोचर सिंह राशि के जातकों के हित में रहने वाला है. मेहनत के अनुसार आपको परिणाम मिलेंगे. इस दौरान हर क्षेत्र में आपकी उन्नति होगी. यदि आप नौकरी करते हैं तो नौकरी के क्षेत्र में अच्छे परिणाम मिलेंगे और कार्यक्षेत्र में आप का दबदबा बढ़ेगा. आपके शत्रु और विरोधी पराजित होंगे.

बुध के गोचर का तुला राशि पर प्रभाव
बुध के मकर राशि में गोचर से तुला राशि के जातकों को हर प्रकार के सुखों की प्राप्ति होगी. आपकी माता जी के स्वास्थ्य में सुधार होगा. इस गोचर के दौरान धन लाभ का प्रबल संभावना है. इस समय चल या अचल संपत्ति भी खरीदने का योग बन रहा है. विदेश में रह रहे लोग घर वापस आ सकते हैं. पारिवारिक जीवन में सुख और शांति की प्राप्ति होगी.

बुध के गोचर का मीन राशि पर प्रभाव
बुध का गोचर मीन राशि के जातकों के लिए अत्यंत लाभकारी साबित होने वाली है. इस दौरान आपकी सभी इच्छाएं धीरे-धीरे पूरी होंगी. आपको आपने भाई-बहनों का पूरा सहयोग मिलेगा. यदि आप कोई व्यवसाय करते हैं तो व्यवसाय में वृद्धि के योग बनेंगे और आपकी आमदनी में अच्छी वृद्धि देखने को मिलेगी. आपके स्वास्थ्य में सुधार होगा और प्रेम संबंधों में प्रगाढ़ता आएगी.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़िए- शरीर के इन अंगों पर तिल माना जाता है बेहद लकी, जीवन मे नहीं होती पैसों की कमी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़