Black Rice Remedy: काले चावल के ये उपाय सभी बाधाओं से दिलाएंगे मुक्ति, अटके हुए काम होंगे पूरे

Black Rice Remedies: ज्योतिष शास्त्र में चावल के कई ऐसे उपाय बताए गए हैं, जो कभी निष्फल नहीं होते हैं. इन उपायों की खास बात यह है कि इन्हें सबके सामने प्रकट करना वर्जित होता है. 

Written by - Manish Pandey | Last Updated : Mar 7, 2023, 01:36 PM IST
  • काले चावल के चमत्कारी उपाय
  • सभी बाधाओं से दिलाएंगे मुक्ति
Black Rice Remedy: काले चावल के ये उपाय सभी बाधाओं से दिलाएंगे मुक्ति, अटके हुए काम होंगे पूरे

Black Rice Remedies ज्योतिष शास्त्र में कई ऐसे उपाय बताए गए हैं, जिनकी मदद से हम अपने जीवन को बेहतर बना सकते हैं. नौकरी में तरक्की के लिए हल्दी या चावल के उपाय कारगर साबित हो सकते हैं. वैदिक ज्योतिष के अनुसार, नौकरी में तरक्की के लिए सफेद और काले चावल के उपाय बेहद लाभदायक होते हैं. ये दोनों ही चीजें घर में आसानी से मिल भी जाती हैं. किचन में कई ऐसी चीजें होती हैं जिनका इस्तेमाल कर हम अपने जीवन में आ रही परेशानियों से निजात पा सकते हैं.

हिंदू धर्म में मांगलिक कार्यों में सफेद चावल और तंत्र क्रिया में काले चावल का प्रयोग किया जाता है. हिन्दू धर्म शास्त्रों में काले चावल के कुछ ऐसे उपाय बताए गए हैं, जिन्हें करने से व्यक्ति अपने जीवन में सुख-समृद्धि प्राप्त कर सकता है. काले चावल से बने ये उपाय काफी कारगर माने जाते हैं. 

चावल के उपाय 
- अगर आप लंबे समय से अच्छी नौकरी की तलाश कर रहे हैं और आपको नौकरी नहीं मिल रही है तो शनिवार के दिन शनि मंदिर जाएं और शनिदेव को सरसों के तेल में मिले काले चावल अर्पित करें. साथ ही शनिदेव के मंत्र का जाप करें. ऐसा करने से आपको जल्द ही अच्छी नौकरी मिलेगी.

- यदि लंबे समय से कोई काम अटका हुआ है या आपकी नौकरी में तरक्की नहीं हो पा रही है तो इसके लिए आप अपने घर के पूजा स्थान में हनुमान जी की मूर्ति या फोटो लगाए. इसके बाद फोटो के पीछे की तरफ एक पुड़िया में चावल छिपाकर रख दें. ऐसा करने से आपकी नौकरी में तेजी से तरक्की होगी और आपके अटके हुए काम भी पूरे होने लगेंगे.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़िए- Shani Gochar 2023: शतभिषा नक्षत्र में शनि का गोचर, इन 6 राशियों की पलटने वाली है किस्मत

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़