उंगलियों की नोक पर छिपा है आपके सफल करियर का राज, बस करना होगा ये उपाय

Astrology Tips: ज्योतिष शास्त्र में लोगों के जीवन में आने वाली परेशानियों को समाप्त करने के लिए कई प्रकार के उपाय बताए गए हैं. विवाह, नौकरी, या करियर में आने वाले उतार-चढ़ाव का ज्योतिष में आसान और बेहद सटीक उपाय बताया गया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 26, 2022, 03:57 PM IST
  • उबले हुए चावल को कौवे को खिलाएं.
  • महा मृत्युंजय मंत्र का करें जाप
उंगलियों की नोक पर छिपा है आपके सफल करियर का राज, बस करना होगा ये उपाय

Astrology Tips ज्योतिष शास्त्र में लोगों के जीवन में आने वाली परेशानियों को समाप्त करने के लिए कई प्रकार के उपाय बताए गए हैं. विवाह, नौकरी, या करियर में आने वाले उतार-चढ़ाव का ज्योतिष में आसान और बेहद सटीक उपाय बताया गया है, जिसे करने से इन परेशानियों से छुटकारा पाया जा सकता है.आइए जानते हैं कि क्या हैं ये ज्योतिष के उपाय.

1- सुबह उठते ही अपनी दोनों हथेलियों को अपने चेहरे के सामने फैलाकर उन्हें देखें.ऐसा माना जाता है कि आपकी उंगलियों की नोक पर देवी लक्ष्मी का वास होता है, आपकी हथेली के बीच में देवी सरस्वती का वास होता है और हथेली के आधार पर भगवान गोविंद का वास होता है. सुबह अपनी हथेली देखने से उनका आशीर्वाद प्राप्त होता है.

2- कौए को शनि का वाहन माना गया है. शनि आपकी कुंडली में करियर के पहलू को नियंत्रित करता है. इसलिए उबले हुए चावल को कौवे को दही के साथ खिलाने से शनि की कृपा मिलती है.

3- सूर्योदय के तुरंत बाद तांबे के बर्तन में थोड़ा सा पानी लें और उसमें गुड़ डालें. पूर्व की ओर मुंह करके खड़े हो जाएं और ग्यारह बार 'ओम ह्रीं सूर्याय नमः'मंत्र का जाप करें और जाप के साथ थोड़ा-थोड़ा करकेजल चढ़ाएं.

4- शक्तिशाली गायत्री मंत्र और महा मृत्युंजय मंत्र से करियर में सफलता मिलती है. इन  मंत्रों का प्रतिदिन 31 बार जाप करने से मां गायत्री और भगवान शिव की कृपा प्राप्त होती है.

5- एक नींबू लेकर उसमें चार लौंग लगा दें. इसे अपने हाथों में लेकर  हनुमान जी के मंत्र 'ॐ श्रीं हनुमते नमः' का 21 बार जाप करें. पाठ पूरा करने के बाद नींबू को अपने पर्स या अपनी जेब में रख लें. ऐसा करने से आपको अच्छा मुनाफा होगा.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़िए- Amavasya 2023: साल 2023 में कब और कितनी अमावस्या पड़ेगी, यहां देखें पूरी लिस्ट

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़