Rashifal 2024: प्रेम, करियर और हेल्थ के लिहाज से ऐसा रहेगा कर्क राशि वालों के लिए साल 2024

Rashifal 2024: पाल बालाजी ज्योतिष संस्थान जयपुर जोधपुर के निदेशक ज्योतिषाचार्य डा.अनीष व्यास ने कर्क राशि के लोगों के लिए साल 2024 प्रेम, करियर और हेल्थ के लिहाज से कैसा रहेगा इस बारे में बताया है.   

Written by - Dr. Anish Vyas | Last Updated : Dec 24, 2023, 07:28 PM IST
  • स्वास्थय से जुड़ी नहीं होगी परेशानी
  • आर्थिक रूप से हो सकते हैं मजबूत
Rashifal 2024: प्रेम, करियर और हेल्थ के लिहाज से ऐसा रहेगा कर्क राशि वालों के लिए साल 2024

नई दिल्ली: Rashifal 2024: पाल बालाजी ज्योतिष संस्थान जयपुर जोधपुर के निदेशक ज्योतिषाचार्य डा.अनीष व्यास ने बताया कि कर्क राशि वाले जातकों के लिए साल 2024 नए जीवन की शुरुआत लेकर आया है. इस साल उन्हें कई उपलब्धियां, मान-सम्मान और कारोबार में अचानक वृद्धि मिलेगी. वहीं इस साल अध्यात्म की तरफ उनका रुझान भी बढ़ेगा. चलिए जानते हैं कि प्रेम, करियर और हेल्थ के लिहाज से कैसा रहेगा कर्क राशि वालों के लिए साल 2024.    

करियर 
ज्योतिषाचार्य डा.अनीष व्यास ने बताया कि कर्क राशि के जातकों को इस वर्ष नौकरी में औसत परिणाम प्राप्त होंगे क्योंकि शनि इस पूरे वर्ष आपके अष्टम भाव में रहने वाले हैं. इस राशि के जातकों को 2024 की पहली छमाही के दौरान करियर में कई अवसर और नौकरी मिलेने की संभावना बन रही है. हालांकि कई लोगों को इस साल अपनी नौकरी से हाथ भी धोना पड़ सकता है. 

आर्थिक स्थिति 
आर्थिक दृष्टिकोण से कर्क राशि के लोगों के लिए यह वर्ष अच्छा रहेगा. साल 2024 उन के लिए धन और निवेश दोनों के लिए अच्छा रहेगा. आप आर्थिक रूप से मजबूत व्यक्ति बनकर उभरेंगे और परिवार के लिए अच्छी खरीदारी करेंगे. जिन लोगों की नौकरी लगेगी उन्हें अच्छी सैलरी मिलेगी.  वहीं जिन लोगों के पास पहले से ही नौकरी है उनके वेतन और बचत में वृद्धि होगी. कर्क राशि के जातक परोपकारी होते हैं और हमेशा जरूरतमंदों को पैसे उधार देते हैं. यही कारण है कि इस साल आप परोपकार के कार्यों में वृद्धि करेंगे. आप दान के लिए कई धार्मिक स्थानों और गैर सरकारी संगठनों के साथ जुड़ेंगे.

परिवार 
कर्क राशि के लोगों के लिए साल 2024 की शुरुआत पारिवारिक जीवन के लिए बहुत अनुकूल रहेगी. आपके परिवार में प्रेम रहेगा. घर के बुजुर्ग आपको आशीर्वाद देंगे और आपकी बातों को सराहेंगे. वे आपका मार्गदर्शन करेंगे लेकिन आपकी वाणी में कुछ उग्रता होने के कारण आप उनकी बातों को उल्टे रूप में ले सकते हैं, जिससे कुछ समस्याएं भी बढ़ सकती हैं. आपको अपनी इस आदत को सुधारना होगा क्योंकि यह वर्ष की प्रथम तिमाही में आपको परेशान कर सकती है, हालांकि परिवार के लोगों की ओर से आप को समर्थन जारी रहेगा. इस वर्ष आपके पिताजी को स्वास्थ्य समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. 

प्रेम - रोमांस 
आपके लिए मई 2024 से पहले का समय प्रेम और विवाह के लिए इतना अनुकूल नहीं होने वाला है क्योंकि इस दौरान जातकों को प्रेम से संबंधित बाधाएं जीवन में उठानी पड़ सकती है.  मुमकिन है कि इस दौरान आपको प्रेम संबंधों में संतुष्टि ना मिले. इस साल आपके वैवाहिक रिश्ते और प्रेम रिश्ते में सामंजस्य की कमी देखने को मिल सकती है. 

शिक्षा
साल 2024 कर्क राशि के विद्यार्थियों के लिए अनुकूल रहेगी. इस साल आप की एकाग्रता बनी रहेगी, जिससे पढ़ाई पर ध्यान बनाए रखना आपके लिए आसान होगा. मई, अगस्त और नवंबर - दिसंबर के बीच भी आपके लिए उत्तम समय होगा क्योंकि तब आप किसी अच्छी प्रतियोगिता परीक्षा में सफलता प्राप्त करके सरकारी नौकरी प्राप्त कर सकते हैं. यदि आप विदेश जाकर पढ़ाई का सपना देख रहे हैं तो आप की यह इच्छा मार्च से जून के बीच पूरी हो सकती है.

स्वास्थ्य 
कर्क राशि के लोगों को साल 2024 में स्वास्थ्य से संबंधित कोई गंभीर परेशानी नहीं होगी. इस दौरान आपके जीवन में जोश में देखने को मिलेगा. अगस्त से सितंबर के बीच अपना ध्यान न रखने और लापरवाही वाला रवैया अपनाने से आपको कुछ सामान्य शारीरिक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. इसलिए यदि आप अच्छा खानपान रखते हैं तो बहुत हद तक समस्याओं से बच सकते हैं. नवंबर और दिसंबर के महीने स्वास्थ्य में सुधार की ओर संकेत देते हैं. 

ज्योतिष उपाय
कर्क राशि के जातक रोज सुबह सूर्य को जल अर्पित करें. इस जल में थोड़ा सा गुड़ मिला लें. भगवान शिव को अक्षत अर्पित करें और शिवलिंग का अभिषेक करें.   

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़