Numerology: इस मूलांक वालों की आज आर्थिक स्थिथि होगी मजबूत तो इन्हें होगा नुकसान, जानिए 3 अप्रैल का अंक राशिफल

Numerology 2024: अंक ज्योतिष में अंकों के जरिए व्यक्ति के भविष्य को जानने का प्रयास किया जाता है. इसमें हर अंक का महत्व बताया गया है. ऐसे में अंक राशिफल के आधार पर जानें कैसा रहेगा आज का दिन:

Written by - Shruti Kumari | Last Updated : Apr 3, 2024, 06:33 AM IST
Numerology: इस मूलांक वालों की आज आर्थिक स्थिथि होगी मजबूत तो इन्हें होगा नुकसान, जानिए 3 अप्रैल का अंक राशिफल

नई दिल्ली: Numerology: अंक ज्योतिष में हर अंक का महत्व बताया गया है. ऐसा माना जाता है कि अंक ज्योतिष में अंकों के माध्यम से व्यक्ति के भविष्य को जानने का प्रयास किया जाता है. यदि किसी व्यक्ति का जन्म 13 अप्रैल को हुआ है तो उसका मूलांक 4 कहा जाएगा. अंक ज्योतिष में मूलांक से शुभ अंक और शुभ रंग का भी अनुमान लगाया जाता है. आइए जानते हैं, कैसा रहेगा आज का दिनः

अंक 1
आज आपका उत्साह बढ़ा रहेगा. करियर में नये अवसर मिलेंगे लंबी यात्रा की संभावना है. किसी कार्यक्रम में शामिल होने का अवसर मिलेगा. आपके व्यवसाय में परिवर्तन की संभावना है. आज का शुभ अंक 15 और शुभ रंग नारंगी है.

अंक 2
आज आपको कार्यस्थल पर नए अवसर मिलेंगे. आपके व्यवसाय में लाभ होगा. आपको आर्थिक मजबूती मिलेगी. आपको कोई बड़ा लाभ मिल सकता है. आज का शुभ अंक 5 और शुभ रंग हरा है.

अंक 3
आज पारिवारिक जीवन की समस्याएं सुलझेंगी. आपको अपने स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है. आपको अपने पार्टनर से प्यार और सम्मान मिलेगा. आज का शुभ अंक 2 और शुभ रंग सिल्वर है.

अंक 4
आज के दिन जल्दबाजी में कोई भी निर्णय लेने से बचें. आप कुछ नई योजनाओं पर काम करेंगे, जिसके लिए अधिक प्रयास की आवश्यकता होगी. विभिन्न स्रोतों से आय में वृद्धि होगी. खास काम में भी खर्चा हो सकता है. आज का शुभ अंक 5 और शुभ रंग बैंगनी है.

अंक 5
आज के दिन आपको कुछ भावनात्मक चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा. पारिवारिक खुशियों का पूरा ख्याल रखने का प्रयास करेंगे. संभावना है कि कोर्ट केस का फैसला आपके पक्ष में आएगा. आज का शुभ अंक 12 और शुभ रंग सफेद है.

अंक 6
आज आप कोई नया बिजनेस शुरू करने के बारे में सोच सकते हैं. प्राइवेट सेक्टर में काम करने वाले लोगों को कोई अच्छा प्रोजेक्ट मिल सकता है. आज का शुभ अंक 10 और शुभ रंग बैंगनी है.

अंक 7
आज आप अपने स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान देंगे. आप अपनी पूरी प्रतिभा दिखाएंगे. इससे आपको फायदा होगा. विरोधी कुछ परेशानियां पैदा करने की कोशिश कर सकते हैं. आज का शुभ अंक 3 और शुभ रंग पीला है.

अंक 8
आज का दिन आपके लिए खुशी भरा रहेगा. प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्रों को अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है. कार्यस्थल पर आपको अपने बॉस से सहयोग मिलेगा. आज का शुभ अंक 10 और शुभ रंग हरा है.

अंक 9
आज आपके लिए सकारात्मक बदलाव का दिन है. आप अपने जीवन में महत्वपूर्ण बदलाव देखेंगे. अच्छे मुनाफे की संभावना है. व्यापार के सिलसिले में कोई यात्रा हो सकती है. आज शुभ अंक 1 और शुभ रंग सुनहरा है. 

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Bharat इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर लें.)
 

ट्रेंडिंग न्यूज़