Numerology: इस दिन पैदा हुए लोगों को आज होगा आर्थिक लाभ, जानिए 16 मार्च का अंक राशिफल

Numerology 2024: अंक ज्योतिष में अंकों के जरिए व्यक्ति के भविष्य को जानने का प्रयास किया जाता है. अंक ज्योतिष में हर अंक का महत्व बताया गया है. ऐसे में अंक राशिफल के आधार पर जानें कैसा रहेगा आज का दिन:    

Written by - Shruti Kumari | Last Updated : Mar 16, 2024, 06:37 AM IST
Numerology: इस दिन पैदा हुए लोगों को आज होगा आर्थिक लाभ, जानिए 16 मार्च का अंक राशिफल

नई दिल्ली: Numerology: अंक ज्योतिष में हर अंक का महत्व बताया गया है. ऐसा माना जाता है कि अंक ज्योतिष में अंकों के माध्यम से व्यक्ति के भविष्य को जानने का प्रयास किया जाता है. यदि किसी व्यक्ति का जन्म 23 मार्च को हुआ है तो उस व्यक्ति का मूलांक 5 कहा जाएगा. अंक ज्योतिष में मूलांक से शुभ अंक और शुभ रंग का भी अनुमान लगाया जाता है. आइए जानते हैं, कैसा रहेगा आज का दिन:

अंक 1
आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा. आज आपको संतान की ओर से कोई शुभ समाचार मिल सकता है. आपको कुछ गोपनीय बातों के बारे में भी पता चल सकता है. आज का शुभ अंक 50 और शुभ रंग सिल्वर है.

अंक 2
आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा. आज संतान की ओर से आपको कोई शुभ समाचार मिल सकता है. पर्यटन से जुड़े लोगों को आर्थिक लाभ होगा. आज का शुभ अंक 5 और शुभ रंग नीला है.

अंक 3
आपके सभी जरूरी काम आज पूरे हो जाएंगे. धैर्य के साथ निर्णय लेने से सफलता के नए अवसर खुल सकते हैं. आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. आज का शुभ अंक 1 और शुभ रंग लाल होगा.

अंक 4
आज आपका दिन मिलाजुला रहेगा. पैसों के मामले में लोगों पर बहुत अधिक भरोसा करने से बचें. किसी को पैसा उधार देने से पहले सोचें. भविष्य के बारे में थोड़ा सोचने की जरूरत है. आज का शुभ अंक 21 और शुभ रंग क्रीम है.

अंक 5
आपका दिन अनुकूल रहेगा. आप अपने जीवन में कुछ सकारात्मक बदलाव लाने का प्रयास करेंगे. आपके व्यवहार में कुछ सकारात्मक बदलाव आएंगे. आज का शुभ अंक 21 और शुभ रंग बैंगनी है.

अंक 6
आज परेशानियां सुलझ सकती हैं. आपका मन प्रसन्न रहेगा. खोया हुआ पैसा अचानक वापस मिलेगा. आपको दूसरों की मदद करने का अवसर मिल सकता है. आज का शुभ अंक 3 और शुभ रंग सुनहरा है.

अंक 7
आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा. आज आपका ध्यान अपना काम पूरा करने पर रहेगा. आपको कुछ नई जिम्मेदारियां मिल सकती हैं, जिन्हें आप सफलतापूर्वक पूरा करेंगे. आज का शुभ अंक 52 और शुभ रंग पीला है.

अंक 8
आज आपका दिन मिलाजुला रहेगा. आज आप जो भी काम शुरू करेंगे, उसे समय पर पूरा कर लेंगे. आज का दिन विद्यार्थियों को पढ़ाई में सफलता मिल सकती है. आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. आज का शुभ अंक 14 और शुभ रंग लाल है.

अंक 9
आज आपका दिन पहले से बेहतर रहेगा. किसी खास काम में आपको सफलता मिल सकती है. भाग्य का पूरा सहयोग मिलेगा. प्रोफेशनल्स को लाभ होगा. आज का शुभ अंक 18 और शुभ रंग पीला है.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Bharat इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर लें.)

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़