Ank Rashifal 4 Feb: इस दिन पैदा हुए लोगों को 10 बार सोचकर लेना होगा फैसला, वरना...

Numerology 2024: अंक ज्योतिष में अंकों के माध्यम से व्यक्ति के भविष्य को जानने का प्रयास किया जाता है. अंक ज्योतिष में हर अंक का महत्व बताया गया है. जन्मतिथि के आधार पर मूलांक और भाग्यांक की गणना की जाती है. अंक राशिफल के आधार पर जानें कैसा रहेगा आपका दिन.

Written by - Shruti Kumari | Last Updated : Feb 4, 2024, 07:07 AM IST
  • भविष्य में विश्वास बढ़ेगा
  • आधी जिंदगी बर्बाद
Ank Rashifal 4 Feb: इस दिन पैदा हुए लोगों को 10 बार सोचकर लेना होगा फैसला, वरना...

नई दिल्ली: Numerology 2024: अंक ज्योतिष में अंकों के माध्यम से व्यक्ति के भविष्य को जानने का प्रयास किया जाता है. यदि किसी व्यक्ति का जन्म 28 फरवरी को हुआ है तो उसकी जन्म की तारीख के अंकों का योग 2+8=10 आता है. तो 1 उस व्यक्ति का मूलांक कहा जाएगा. अंक ज्योतिष में मूलांक से शुभ अंक और शुभ रंग का भी अनुमान लगाया जाता है. आइए जानते हैं, आपका शुभ अंक और शुभ रंग कौन सा है.

अंक 1
आज के दिन की शुरुआत सकारात्मक विचारों से करें. धीरे-धीरे आपको परिणाम दिखने लगेंगे. इससे निश्चित ही भविष्य में विश्वास बढ़ेगा. आज का शुभ अंक 15 और शुभ रंग गुलाबी रहेगा.

अंक 2
आज के दिन कोई भी निर्णय लेने से पहले दस बार सोचें. एक बार निर्णय लेने के बाद उसे बदला नहीं जा सकता है. ऐसा व्यवहार न करें कि किसी को ठेस पहुंचे. आज का शुभ अंक 19 और शुभ रंग बैंगनी रहेगा.

अंक 3
आज के दिन पारिवारिक स्तर पर तनाव रहेगा. माता-पिता के झगड़े से आप चिंता में रहेंगे. इसका असर आपके काम पर पड़ेगा. आज का शुभ अंक 21 और शुभ रंग लाल होगा.

अंक 4
आज के दिन अपने फायदे के लिए दूसरों का फायदा उठा सकते हैं. जीवन के हर तरह के संघर्ष से मुक्ति मिलेगी. आज का शुभ अंक 21 और शुभ रंग भूरा रहेगा.

अंक 5
आज के दिन पिछले कुछ दिनों से किया गया कार्य सफल होगा. इससे और अधिक मजबूती से काम करने की ताकत मिलेगी. आज का शुभ अंक 10 और शुभ रंग ग्रे रहेगा.

अंक 6
आज के दिन पिछली कुछ गलतियां आपको परेशान करेंगी. लेकिन अब इन्हें ठीक करना बहुत मुश्किल है. आज का शुभ अंक 19 और शुभ रंग केसरिया रहेगा.

अंक 7
आज के दिन व्यस्तता के चलते परिवार वालों से मिलने का समय नहीं मिलेगा. ऐसा लगेगा कि जैसे दूसरों के काम में आधी जिंदगी बर्बाद हो गई. दोस्तों से मिल सकते हैं. आज का शुभ अंक 29 और शुभ रंग सफेद होगा.

अंक 8
आज के दिन काम करते समय दूसरा विकल्प भी अपने पास रखें क्योंकि आप कभी नहीं जानते कि क्या होगा. भले ही कल कुछ बुरा हो जाए, फिर भी नई शुरुआत करने का समय नहीं होगा. आज का शुभ अंक 26 और शुभ रंग नीला रहेगा.

अंक 9
आज के दिन किसी का अपमान न करें. किसी की भावनाओं को ठेस पहुंच सकती है. अपने साथी के साथ प्रेम व्यवहार करें. आज का शुभ अंक 31 और शुभ रंग केसरिया रहेगा.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

ट्रेंडिंग न्यूज़