Numerology: 1 तारीख को पैदा हुए लोग समय दें परिवार को, जानिए 28 फरवरी का अंक राशिफल

Numerology 2024: आज 28 फरवरी और दिन बुधवार है. अंक ज्योतिष में अंकों के जरिए व्यक्ति के भविष्य को जानने का प्रयास किया जाता है. अंक ज्योतिष में हर अंक का महत्व बताया गया है. जन्मतिथि के आधार पर मूलांक और भाग्यांक की गणना की जाती है. अंक राशिफल के आधार पर जानें कैसा रहेगा आपका दिन.

Written by - Shruti Kumari | Last Updated : Feb 28, 2024, 06:26 AM IST
Numerology: 1 तारीख को पैदा हुए लोग समय दें परिवार को, जानिए 28 फरवरी का अंक राशिफल

नई दिल्ली: Numerology 2024: आज 28 फरवरी और दिन बुधवार है. अंक ज्योतिष में हर अंक का महत्व बताया गया है. अंक ज्योतिष आपके मूलांक के आधार पर बताता है कि आज के दिन आपके सितारे अनुकूल हैं या नहीं. आज आपको किन चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है या आज किस तरह के अवसर आपको प्राप्त हो सकते हैं. ऐसा माना जाता है कि अंक ज्योतिष में अंकों के माध्यम से व्यक्ति के भविष्य को जानने का प्रयास किया जाता है. यदि किसी व्यक्ति का जन्म 21 अप्रैल को हुआ है तो उसकी जन्म की तारीख के अंकों का योग 2+4=6 आता है. तो 6 उस व्यक्ति का मूलांक कहा जाएगा. अंक ज्योतिष में मूलांक से शुभ अंक और शुभ रंग का भी अनुमान लगाया जाता है.

 अंक 1
आज के दिन आप किसी न किसी कारण से व्यस्त रहेंगे. लेकिन परिवार को भी समय दें. माता पिता या सलाहकार के साथ एक यात्रा की संभावना है. आज का शुभ अंक 52 और शुभ रंग सिल्वर है.

अंक 2
आज के दिन आपको किसी काम से यात्रा करनी पड़ सकती है. आसानी से भरोसा नहीं करें. आपको आज आपका रोमेंटिक साथी मिल सकता है. अतीत का कोई अवशेष आपके सामना आ सकता है. आज शुभ अंक-12 आज का शुभ अंक 22 शुभ रंग ग्रे है.

अंक 3
आज का दिन खुशनुमा रहेगा. करीबी लोगों से मुलाकात होगी. किसी दूर के रिश्तेदार की खबर सुनकर हैरानी होगी. आपके जीवन का कोई विशेष व्यक्ति किसी मुसीबत या बिमारी का सामना कर सकता है. अतीत का कोई अवशेष आपके सामना आ सकता है. आज का शुभ अंक 12 और  शुभ रंग हरा है.

अंक 4
आज का दिन आपके सितारे बता रहे हैं कि आपने बहुत मेहनत कर ली है इसलिए अब कुछ देर आराम करने का वक्त आ चुका है. अपने व्यक्तिगत स्वास्थ्य पर ध्यान दें. आज का शुभ अंक 2 और शुभ रंग क्रीम है.

अंक 5
आज के दिन कार्यस्थल पर कुछ अप्रत्याशित घटनाएं घटेंगी. इसलिए काम में मन नहीं लगेगा.  किसी डील के अंत के लिए अभी आपको बैठकों या अनुबंधों में शामिल होना पड़ सकता है. आज का शुभ अंक 15  शुभ रंग पीला है.

अंक 6
आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहने वाला है. आज आपको भाग्य का पूरा साथ मिलेगा. अगर आप पार्टनर खोज रहे हैं तो आपकी तलाश आज खत्म होगी. प्यार, रोमांस और अन्य भावनाओं पर नियंत्रण रखें. आज का शुभ अंक 3 और शुभ रंग गोल्डन है.

अंक 7
आज का दिन शुरुआत सकारात्मक विचारों से करें. ऑफिस के काम से संबंधित यात्रा हो सकती है. अच्छा भाग्य शायद धन या एक नए करियर विकल्प के रूप में अभी आपके जीवन के मार्ग का नेतृत्व कर रहा हैं. पुराने परिचितों से मिलने की संभावना है. आज का शुभ अंक 27 और शुभ रंग वॉइलेट है.

अंक 8
आज के दिन पिछले कुछ दिनों की गलतफहमियां पार्टनर की मदद से दूर हो जाएंगी. काम आपके तनाव का कारण बन सकता है. रोमांस के लिए समय निकालें. नए अवसर और आय के नए स्रोत अब दिखने लगे हैं. आज का शुभ अंक 14 और शुभ रंग लाल है.

अंक 9
आज के दिन आपकी मुलाकात किसी पुराने मित्र से हो सकती है, जो भविष्य में आपके कारोबार में आपकी मदद कर सकता है. अपने संबंधों को और भी मजबूत करें.  आज का शुभ अंक12 शुभ रंग लेमन है.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee bharat इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़