Ank Rashifal: मूलांक 8 वाले आर्थिक लेन-देन में बरतें सावधानी, जानिए आज का राशिफल

Numerology 2024: आज 22 फरवरी और दिन गुरुवार है. अंक ज्योतिष में अंकों के जरिए व्यक्ति के भविष्य को जानने का प्रयास किया जाता है. अंक ज्योतिष में हर अंक का महत्व बताया गया है. जन्मतिथि के आधार पर मूलांक और भाग्यांक की गणना की जाती है. अंक राशिफल के आधार पर जानें कैसा रहेगा आपका दिन.

Written by - Shruti Kumari | Last Updated : Feb 22, 2024, 07:28 AM IST
  • आपकी खुशी दूसरों को दुख पहुंचाएगी
  • परिवार का भी देखभाल करनी होगी
Ank Rashifal: मूलांक 8 वाले आर्थिक लेन-देन में बरतें सावधानी, जानिए आज का राशिफल

नई दिल्ली: Numerology 2024: आज 21 फरवरी और दिन गुरुवार है. अंक ज्योतिष में हर अंक का महत्व बताया गया है. अंक ज्योतिष आपके मूलांक के आधार पर बताता है कि आज के दिन आपके सितारे अनुकूल हैं या नहीं. आज आपको किन चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है या आज किस तरह के अवसर आपको प्राप्त हो सकते हैं. ऐसा माना जाता है कि अंक ज्योतिष में अंकों के माध्यम से व्यक्ति के भविष्य को जानने का प्रयास किया जाता है. यदि किसी व्यक्ति का जन्म 16 अप्रैल को हुआ है तो उसके जन्म की तारीख के अंकों का योग 1+6=7 आता है. तो 7 उस व्यक्ति का मूलांक होगा. अंक ज्योतिष में मूलांक से शुभ अंक और शुभ रंग का भी अनुमान लगाया जाता है.

अंक 1 
आज के दिन दोस्तों और भाई-बहनों के साथ वक्त बिताना चाहिए. सामाजिक कार्यक्रमों का आनंद लें. दुर्घटना या चोरी से बचने से लिए यात्रा करते समय ध्यान रखें. आज का शुभ अंक 52 और शुभ रंग सिल्वर है.
 
अंक 2
आज के दिन आपको स्वास्थ्य पर आपको ध्यान देने का जरूरत है. ऐसे में डॉक्टर से मिलें और आराम करें. आपको आपनी परिवार का भी देखभाल करनी होगी. आज का शुभ अंक 22 और शुभ रंग ग्रे है.

अंक 3 
आज के दिन घर, ऑफिस और प्रियजनों के बीच में संतुलन बनाये रखने के साथ अपना भी ध्यान रखें. समय रहते सतर्क रुख अपनाएं और गलतियां स्वीकार करें. आज का शुभ अंक 12 और शुभ रंग हरा है.
 
अंक 4 
आज के दिन कड़ी मेहनत करना जारी रखें. जीवन में आ रही समस्याएं पर बातचीत करके हल की निकला जा सकता हैं. अपना और दूसरों का आदर करना आज आपको सम्मान दिलाएगा. आज का शुभ अंक 2 और शुभ रंग क्रीम है.
 
अंक 5 
आज के दिन आपको किसी काम से यात्रा करनी पड़ सकती है. आपके सितारे समारोह या यात्रा की तरफ भी इशारे कर रहे है. यह समय अपनी चतुराई पर गर्व करने का है. आज का शुभ अंक 15 और शुभ रंग पीला है.
 
अंक 6 
आज के दिन ऑफिस में हुए बदलाव से यात्रा का मौका मिलेगा. इस यात्रा में परिवार वाले भी आपके साथ जुड़ सकते हैं. इस पल का पूरा उपयोग करें और जीवन के बारे में अपने विचारों को बदलो. आज का शुभ अंक 3 और शुभ रंग गोल्डन है.
 
अंक 7 
आज के दिन स्वास्थ्य सम्बन्धी समस्याओं से बचने के लिए यात्रा करते समय सावधान रहें. अपने प्रियजनों के साथ समय बिताना आज आपको अच्छा लगेगा. आज का शुभ अंक 27 और शुभ रंग वॉइलेट है.
 
अंक 8 
आज के दिन आपको नुकसान का सामना करना होगा हैं. अपने स्वास्थ्य के लिए समय निकालें. आसानी से भरोसा नहीं करें. आर्थिक लेन-देन में सावधानी बरतें. आज का शुभ अंक 14 और शुभ लाल है.
 
अंक 9
आज के दिन आर्थिक चुनौतियों से छुटकारा मिलने से कुछ राहत मिलेगी. आपकी खुशी दूसरों को दुख पहुंचाएगी. इसलिए शांत रहें. आज का शुभ अंक 12 और शुभ रंग लेमन है.
 
(Disclaimer:
यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee bharat इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.) 

ट्रेंडिंग न्यूज़