Ank jyotish 2 February 2023: मूलांक 6 वाले करेंगे कामुक सुखों पर पैसा खर्च, आज वाद-विवाद से बचे ये लोग

Ank Jyotish 2 February 2023: मूलांक 8 वाले लोग आज के दिन किसी कानूनी विवाद में पड़न सकते हैं.आप अपने व्यापारिक प्रतिद्वंद्वियों पर भारी पड़ने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं. हालांकि किसी औपचारिक अवसर पर आपकी मुलाकात किसी खास व्यक्ति से हो सकती है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 2, 2023, 09:39 AM IST
  • मूलांक 2: वाद-विवाद से बचने की कोशिश करें.
  • मूलांक 6: आप फिजूलखर्ची के मूड में रहेंगे.
Ank jyotish 2 February 2023: मूलांक 6 वाले करेंगे कामुक सुखों पर पैसा खर्च, आज वाद-विवाद से बचे ये लोग

नई दिल्ली: Ank Jyotish 2 February 2023 अंक ज्योतिष की विभिन्न पद्धतियों के आधार पर जातक के भूत, वर्तमान और भविष्य की भविष्यवाणी की जाती है. अंक ज्योतिष के तहत की जाने वाली भविष्यवाणियां जातक के मूलांक पर आधारित होती हैं. जिस किसी जातक की जन्म तारीख 12 है, तो उसका मूलांक 1+2= 3 होगा. तो चलिए जानते हैं कि आज किन लोगों को धन लाभ होगा और किसको संभलकर रहने की जरूरत है.

मूलांक 1
आप आपकी दोस्ती बहुत दिलचस्प व्यक्ति से हो सकती है. आपको आज अपने गुस्से पर काबू रखने के लिए संघर्ष करना पड़ सकता है. पेट परेशानी का सबब बन सकता है. आपकी मेहनत रंग लाएगी, यह समय बड़े धन लाभ का है.

मूलांक 2
आज मूलांक 2 वालों का किसी वरिष्ठ सहयोगी के साथ मतभेद हो सकता है. आपको आज टाले जा सकने वाले वाद-विवाद से बचने की कोशिश करनी होगी. नया घर खरीदने का यह अच्छा समय है. आपकी अधिकांश योजनाएं सफल होती दिख रही हैं. आपके खर्चीले तरीकों का आपके साथी के साथ संबंधों पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ सकता है.

मूलांक 3
इश मूलांक वालों को मां जैसी हस्ती से कोई अप्रत्याशित मदद मिल सकती है. संपत्ति विवाद की संभावना आज नजर आ रही है. इसे सौहार्दपूर्ण ढंग से हल करने का प्रयास करें. शेयर बाजार के लिए यह दिन ठीक नहीं है. पार्टनर के साथ आपके रिश्ते में काफी गर्माहट रहेगी.

मूलांक 4
जिन लोगों का मूलांक 4 है, उन्हें आज उच्चाधिकारियों से किसी भी तरह के टकराव से बचना चाहिए. संतान से जुड़ी बुरी खबर आपका दिन खराब कर सकती है. विरोधियों से आपको सावधान रहना होगा. आप जिस चीज को छूएंगे वह सोने में बदल जाएगी. आपको सलाह दी जाती है कि आप सही जगहों पर प्यार की तलाश करें.

मूलांक 5
इन लोगों को आज दोस्तों और भाई बहन से कुछ खास मदद की उम्मीद नहीं करनी चाहिए. आज आज कोई प्रायश्चित करना चाहते हैं. नया घर या कार खरीदने के लिए यह अच्छा समय है. आपके बॉस इस समय आपसे खुश हैं, इसलिए मदद मांगने में संकोच न करें. आपके साथी के साथ आपका रिश्ता एक नया और अधिक सार्थक मोड़ लेगा.

मूलांक 6
आज आप आध्यात्मिकता की ओर झुकाव का अनुभव करेंगे. आपके परिवार की महिलाओं का स्वास्थ्य आज ठीक नहीं रहेगा. आपको अपनी  आंखों को देखभाल की जरूरत पड़ सकती है. इस समय आप काफी आत्मग्लानि के मूड में रहेंगे. आज आप फिजूलखर्ची के मूड में रहेंगे और कामुक सुखों पर बेतहाशा खर्च कर सकते हैं.

मूलांक 7
मूलांक 7 वालों के भाई-बहन आज आपकी मदद के मूड में नहीं हैं. संतान से जुड़ी बुरी खबर आपका दिन खराब कर सकती है. जमीन-जायदाद से इस समय आपका लाभ कुछ कम है. बढ़ी हुई आय आपको बेहतर जीवनशैली अपनाने में मदद करेगी. आप लगातार परफेक्ट पार्टनर की तलाश में लगे रहेंगे.

मूलांक 8
इस मूलांक के लोगों को इस समय कानूनी विवाद में पड़ने का संकेत दिख रहा है. आज आप बेफिक्र मूड में रहेंगे. आप अपने व्यापारिक प्रतिद्वंद्वियों पर भारी पड़ने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं. किसी औपचारिक अवसर पर आपकी मुलाकात किसी खास व्यक्ति से हो सकती है.

मूलांक 9
आज आपके घर मं तनाव का माहौल रहेगा. घरेलू विवाद हाथ से निकल सकता है. पूरे दिन असंतोष की एक सामान्य भावना बनी रहेगी. तला हुआ और ऑयली खाना खाने से बचें. इस समय आप जो पैसा कमाएंगे वह अतिरिक्त प्रयास के बिना नहीं आएगा.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़िए- 11 Mukhi Rudraksh: बेहद खास होता है 11 मुखी रुद्राक्ष, जानें क्या हैं इसके चमत्कारी गुण

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़