Pitru Paksha Dosh: बार-बार गर्भपात का कारण हो सकते हैं नाराज पूर्वज, जानें इसके ज्योतिष उपाय

Pitru Paksha Dosh Upay 2022: ज्योतिष शास्त्र में बार-बार होने वाले गर्भपात का कारण बताया गया है. अगर आपके साथ भी यह समस्या आ रही है तो पितृ पक्ष में कुछ उपाय करने से आपकी मनोकामना जरूर पूरी होगी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 24, 2022, 10:02 AM IST
  • बार-बार हो जाता है गर्भपात
  • पितृ दोष हो सकता है कारण
Pitru Paksha Dosh: बार-बार गर्भपात का कारण हो सकते हैं नाराज पूर्वज, जानें इसके ज्योतिष उपाय

नई दिल्ली. क्या लाख कोशिशों के बाद भी आप गर्भधारण नहीं कर पा रही हैं. मेडिकल टेस्ट रिपोर्ट में सब कुछ नॉर्मल होने के बाद भी बार-बार गर्भपात हो जा रहा है. ज्योतिष शास्त्र में इसका अर्थ बताया गया है. ऐसे में आचार्य विक्रमादित्य बता रहे हैं कि यदि बार-बार गर्भपात हो जाता है, तो इसके क्या संकेत हैं.

राजपूरा से नैना जी लिखती हैं कि उनका बार-बार गर्भपात हो जाता है. इसके पीछे कोई ज्योतिषीय कारण तो नही है. इस पर आचार्य विक्रमादित्य कहते हैं कि बार-बार गर्भपात होने के पीछे पितृ दोष भी महत्वपूर्ण कारण माना जाता है. आपके घर में कुछ ऐसे कारक हैं, कुछ ऐसी नकारात्मक शक्तियां हैं, जो आपके वंशवृद्धि को रोक रहे हैं.

सर्वपितृ अमावस्या के दिन करें श्राद्ध कर्म 
आचार्य विक्रमादित्य का कहना है कि अभी पितृ पक्ष चल रहा है और यह आपके लिए बहुत अच्छा अवसर है. आप ससुराल पक्ष के अपने मृत पूर्वजों के नाम अपने पति के साथ जाकर सर्वपितृ अमावस्या के दिन श्राद्ध कर्म कीजिए. अपने पूर्वजों से माफी मांगिये कि जो हमारी ओर से गलती हुई है उसके लिए हमें माफ कर दीजिए.

गरीबों को बांटे सफेद मिठाई
श्राद्ध कर्म होने के बाद उसी दिन सफेद मिठाई गरीबों के बीच बांट दीजिए. यह है पितरों का उपाय. इसके बाद प्रत्येक शुक्रवार को माता लक्ष्मी की विधिवत पूजा करने के बाद छोटे-छोटे बच्चों के बीच कुछ उपहार का वितरण कर दीजिए. माता लक्ष्मी की कृपा से आपकी मनोकामना जरूर पूरी होगी.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़िए- पितृ पक्ष विशेष: अपने पूर्वजों की तस्वीर कहां लगाएं, कहां नहीं? छोटी सी गलती पड़ेगी भारी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़