Today's Horoscope: मेष के जातकों को इस क्षेत्र में मिलेगी घनघोर तरक्की, तो मिथुन को बरतनी होगी एक खास सावधानी

23 August Rashifal: हिंदू धर्म में ज्योतिष शास्त्र का काफी महत्व है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार आज 23 अगस्त को श्रावण माह के शुक्ल पक्ष की सप्तमी तिथि के साथ बुधवार का दिन है.  पंचांग के अनुसार सप्तमी तिथि की शुरुआत सुबह 3.06 बजे से हो गई है. आज का दिन कई राशि के जातकों के लिए काफी खास है. ऐसे में आइए जानते हैं आज का दिन किस राशि के जातकों के लिए कैसा परिणाम लेकर आने वाला है. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Aug 23, 2023, 07:00 AM IST
  • मेष के जातकों को मिलेगी घनघोर तरक्की
  • मिथुन को बरतनी होगी खास सावधानी
Today's Horoscope: मेष के जातकों को इस क्षेत्र में मिलेगी घनघोर तरक्की, तो मिथुन को बरतनी होगी एक खास सावधानी

नई दिल्लीः 23 August Rashifal: हिंदू धर्म में ज्योतिष शास्त्र का काफी महत्व है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार आज 23 अगस्त को श्रावण माह के शुक्ल पक्ष की सप्तमी तिथि के साथ बुधवार का दिन है.  पंचांग के अनुसार सप्तमी तिथि की शुरुआत सुबह 3.06 बजे से हो गई है. आज का दिन कई राशि के जातकों के लिए काफी खास है. ऐसे में आइए जानते हैं आज का दिन किस राशि के जातकों के लिए कैसा परिणाम लेकर आने वाला है. 

मेष राशिः आज का दिन इस राशि के जातकों के जीवन में तरक्की लाने वाला दिन होगा.  जो जातक नौकरी में लगे हुए हैं उनकी पद और प्रतिष्ठा दोनों में वृद्धि होगी. इसके अलावा राजनीति के क्षेत्र में हाथ आजमा रहे लोग कोई अच्छा काम कर सकते हैं. इस राशि के जातकों का शुभ अंक- 6 और शुभ रंग- बैंगनी रहने वाला है. 

वृषभ राशिः आज का दिन इस राशि के जातकों के लिए काफी शुभ परिणाम लेकर आने वाला है. लंबे समय से आपके रुके हुए सभी काम आज पूरे हो सकते हैं. कार्यक्षेत्र में एक के बाद एक लाभ कमाने के आपको कई मौके मिलेंगे. आपका शुभ अंक 1 और शुभ रंग हरा रहने वाला है. 

मिथुन राशिः आज के दिन इस राशि के जातकों को विशेष सावधानी बरतने की जरूरत है. आपके व्यर्थ के उलझनों और वाद-विवाद से बचने की जरूरत है. अन्यथा आपका मानसिक दबाव बढ़ सकता है. मनमुताबिक धन लाभ होने आपकी मुश्किलें कुछ हद तक कम होती दिखाई दे रही हैं. आपका शुभ अंक 7 और शुभ रंग नीला रहने वाला है. 

कर्क राशिः आज के दिन इस राशि के जातकों को अपने खर्च पर नियंत्रण रखने की जरूरत है. क्योंकि आज का दिन आपके खर्चों से भरा होने वाला है. हालांकि, आपके कार्यक्षेत्र में आपके अधिकारी आपसे बहुत प्रसन्न रहेंगे. कला के क्षेत्र में लगे विद्यार्थियों के लिए आज का दिन नाम बनाने वाला दिन है. खर्च तो बढ़ेगी लेकिन आप खर्च को लेकर परेशान नहीं होंगे. शुभ अंक 3 और शुभ रंग आसमानी रहने वाला है. 

सिंह राशिः आज का दिन इस राशि के जातकों के लिए काफी शुभ समाचार लेकर आया है. आज के दिन इस राशि के जातक प्रतिस्पर्धी क्षेत्रों में भी काफी प्रगति करेंगे. साथ ही आपके वर्षों से रुके हुए सभी काम पूरे हो जाएंगे. आज के शाम या रात में आपकी मुलाकात आपके प्रियजनों से हो सकती है. आपका शुभ अंक 8 और शुभ रंग भूरा रहने वाला है. 

कन्या राशिः आज का दिन आपके जीवन में सकारात्मकता का संचार करने वाला है. आपको हर क्षेत्र से पॉजिटिव रिजल्ट मिलने वाला है. हालांकि, विपरीत परिस्थितियों में आपको धैर्य बनाकर रखने की जरूरत है. कार्यक्षेत्र में आपका कोई शत्रु किसी के खिलाफ आपको उकसाने की कोशिश कर सकता है. इस समय आपको खुद के ऊपर कंट्रोल रखने की जरूरत है. शुभ अंक 9 और शुभ रंग जामुनी रहने वाला है. 

ये भी पढ़ेंः Today Horoscope: जानें कुंभ राशि वालों के परिवार में होगा किसका प्रमोशन, मकर वालों का पैसों का टेंशन होगा कम

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़