सिंह, कन्या, मेष समेत इन राशियों के लिए बेहद शानदार है आज का दिन, जानें अपना राशिफल

28 November Rashifal: ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन मिलता है. इनमें से हर एक राशि का स्वामी कोई न कोई ग्रह होता है. इन्हीं ग्रह-नक्षत्रों का चाल के आधार पर राशिफल का आकलन किया जाता है. हमारे समाज में राशिफल का विशेष महत्व है. इसके माध्यम से अगले कुछ दिनों तक हमारे जीवन में क्या होने वाला है, इस बात की भली भांति जानकारी मिलती है. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Nov 28, 2023, 06:18 AM IST
  • हनुमान जी को समर्पित है मंगलवार
  • जानें कैसा होना वाला है आपके लिए आज का दिन
सिंह, कन्या, मेष समेत इन राशियों के लिए बेहद शानदार है आज का दिन, जानें अपना राशिफल

नई दिल्लीः ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन मिलता है. इनमें से हर एक राशि का स्वामी कोई न कोई ग्रह होता है. इन्हीं ग्रह-नक्षत्रों का चाल के आधार पर राशिफल का आकलन किया जाता है. हमारे समाज में राशिफल का विशेष महत्व है. इसके माध्यम से अगले कुछ दिनों तक हमारे जीवन में क्या होने वाला है, इस बात की भली भांति जानकारी मिलती है. 

हनुमान जी को समर्पित है मंगलवार 

आज 28 नवंबर है. दिन मंगलवार है. मंगलवार का दिन हनुमान जी को समर्पित है. शास्त्रों की मानें, तो जिन जातकों के ऊपर बजरंगबली की कृपा होती है, उन्हें किसी भी तरह की समस्या परेशान नहीं करती है. ऐसे में आइए जानते हैं आज का दिन किन जातकों के लिए शुभ लाभ लेकर आया है, तो किन्हें सावधान रहने की जरूरत है. 

मेष राशिः इस राशि के जातकों को करियर में मान-सम्मान की प्राप्ति होगी. ऐसे लोगों को आज नेगेटिव विचारों के लोगों से दूरी बनाकर रखनी चाहिए. अगर आप व्यापारी हैं, तो बातचीत के दौरान संतुलन बनाए रखें. आपके दांपत्य जीवन में सुख की प्राप्ति होगी. अपने करीबियों से सावधान रहें, क्योंकि वे आपके खिलाफ षड्यंत्र रच सकते हैं. 

वृषभ राशिः इस राशि के जातकों के सुख-समृद्धि में वृद्धि के साथ-साथ मान-सम्मान में भी वृद्धि होगी. पारिवारिक जीवन मधुर रहेगा. हालांकि, खर्च बढ़ने की वजह से आप थोड़ा परेशान जरूर हो सकते हैं. करियर में आपके लिए तरक्की के योग बन रहे हैं. 

मिथुन राशिः इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन मिलाजुला परिणाम लेकर आने वाला है. आज शाम आप अपने दोस्तों के साथ घूमने का प्लान बना सकते हैं. हालांकि, आज आपको अपनी वाणी में मधुरता बनाए रखने की जरूरत है. घर के बाहर किसी भी तरह के वाद विवाद से बचें. अन्यथा यह आपके लिए नुकसान का बड़ा कारण बन सकता है. 

कर्क राशिः आज के दिन इस राशि के जातकों को लेनदेन के मामले में सावधानी बरतने की आवश्यकता है. साथ ही आज किसी से उधार लेने से बचें, क्योंकि आज उधार लिया गया पैसा आपको चुकाने में मुश्किल होगी. बिजनेस के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए लाभ के योग बन रहे हैं. 

सिंह राशिः आज के दिन इस राशि के जातकों के आय में वृद्धि लेकर आया है. कारोबार से जुड़े लोगों के लाभ में वृद्धि होगी. परिवार का पूरा साथ आपको मिलने वाला है. हालांकि, कोई महत्वपूर्ण आप जल्दबाजी में ले सकते हैं. इससे आपको नई समस्या का सामना करना पड़ सकता है. 

कन्या राशिः आज का दिन भाग्य की दृष्टिकोण से इस राशि के जातकों के लिए बेहद शानदार होने वाला है. वरिष्ठ सदस्यों की सलाह पर चलाना आपके लिए फायदे का सौदा हो सकता है. व्यापार से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन थोड़ा कमजोर होने वाला है. 

ये भी पढ़ेंः Gochar 2023: नवंबर के आखिर में होगा चंद्र देव का गोचर, इन 3 राशियों को मिलेगा लाभ

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़