23 August Horoscope: तुला को इस चीज के ऊपर देना होगा विशेष ध्यान, तो कुंभ को ऐसा करने से पहले सोचना होगा सौ बार

Today's Horoscope: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार आज यानी 23 अगस्त का दिन राशिफल के हिसाब से काफी महत्वपूर्ण होने वाला है. हिंदू धर्म शास्त्र में वास्तु शास्त्र का काफी महत्व है. मान्यता है कि हमारे जीवन में जो भी अच्छी से लेकर बुरी घटनाएं होती हैं उनके बारे में जानकारी हमें राशिफल के माध्यम से पहले ही मिल जाती है. ऐसे में आइए जानते हैं आज का दिन किस राशि के जातकों के लिए कैसा बीतने वाला है. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Aug 23, 2023, 07:33 AM IST
  • तुला को इस चीज के ऊपर देना होगा विशेष ध्यान
  • कुंभ को ऐसा करने से पहले सोचना होगा सौ बार
23 August Horoscope: तुला को इस चीज के ऊपर देना होगा विशेष ध्यान, तो कुंभ को ऐसा करने से पहले सोचना होगा सौ बार

नई दिल्लीः Today's Horoscope: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार आज यानी 23 अगस्त का दिन राशिफल के हिसाब से काफी महत्वपूर्ण होने वाला है. हिंदू धर्म शास्त्र में वास्तु शास्त्र का काफी महत्व है. मान्यता है कि हमारे जीवन में जो भी अच्छी से लेकर बुरी घटनाएं होती हैं उनके बारे में जानकारी हमें राशिफल के माध्यम से पहले ही मिल जाती है. ऐसे में आइए जानते हैं आज का दिन किस राशि के जातकों के लिए कैसा बीतने वाला है. 

तुला राशिः आज का दिन तुला राशि के जातकों के लिए शिक्षा और प्रतियोगिता के क्षेत्र में सफलता से भरा दिन होने वाला है.  आपको आय के नए स्रोत मिल सकते हैं. इसके साथ आपको सम्मान की भी प्राप्ति होने वाली है. हालांकि, आज के दिन आप को खुद के ऊपर ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है क्योंकि स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं आपको परेशान कर सकती हैं. आपके लिए शुभ अंक 2 और शुभ रंग जामुनी रहने वाला है. 

वृश्चिक राशिः आज का दिन इस राशि के जातकों के लिए काफी फलदायी होने वाला है. अगर आप बिजनेसमैन हैं, तो व्यापार के क्षेत्र में आपको बेहतर सफलता मिलने की उम्मीद है. इसके अलावा आपको किसी सरकारी योजना का भी लाभ मिलता हुआ दिखाई दे रहा है. शुभ अंक 6 और शुभ रंग लाल रहने वाला है. 

धनु राशिः आज का दिन इस राशि के जातकों के लिए उन्नति देने वाला दिन है. वर्षों से करते आ रहे कठिन परिश्रम का फल आज आपको मिलने वाला है. इससे पूरे दिन आपके भीतर प्रसन्नता का भाव रहेगा. हालांकि, आज के दिन आपके खर्चे बढ़ सकते हैं. लेकिन आपको उन खर्चों से घबराने की जरूरत नहीं है. शुभ अंक 1 और शुभ रंग सफेद रहने वाला है. 

मकर राशिः आज का आप अपना पूरा दिन अपने परिवार के सदस्यों के साथ बिताने वाले हैं. आपकी आर्थिक स्थिति पहले की अपेक्षा मजबूत होने वाली है. दाम्पत्य जीवन की सभी परेशानियों का नाश होगा और खुशियों का समागम होगा. शुभ अंक 7 और शुभ रंग नारंगी रहने वाला है. 

कुंभ राशिः आज का दिन इस राशि के जातकों के लिए औसत से कम खराब हो सकता है. आपको बाकी दिनों की अपेक्षा कुछ ज्यादा मेहनत करना पड़ सकता है. पूरा दिन व्यस्तता में बीतने वाला है. इसका असर आपके स्वास्थ्य पर पड़ता दिखाई दे रहा है. ऐसे में आप स्वास्थ्य संबंधी कुछ परेशानियों का सामना कर सकते हैं. इसके अलावा आज आपके खर्चे और दिनों की अपेक्षा बढ़ सकते हैं. किसी संपत्ति को खरीदने या बेचने से पहले उसके बारे में समुचित जानकारी इकट्ठा कर लें. शुभ अंक 3 और शुभ रंग काला रहने वाला है. 

मीन राशिः आज का दिन इस राशि के जातकों के जीवन में आर्थिक मजबूती लेकर आने वाला है. आज के दिन आप अपने कुछ पुराने मित्रों के साथ किसी मांगलिक कार्य में सम्मिलित हो सकते हैं. साथ ही आपके अच्छे कर्मों की वजह से आपको प्रसिद्धि मिलने वाली है. अगर आप विद्यार्थी हैं, तो आपको मानसिक तनाव से मुक्ति मिलने वाली है. शाम के समय घूमने-फिरने के दौरान आपको कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है. मन पूरी तरह से शांत रहेगा. माता पिता की सलाह और आशीर्वाद से लाभ की प्राप्ति होगी. शुभ रंग पीला और शुभ अंक 6 रहने वाला है.

ये भी पढ़ेंः Today's Horoscope: मेष के जातकों को इस क्षेत्र में मिलेगी घनघोर तरक्की, तो मिथुन को बरतनी होगी एक खास सावधानी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़