16 August Rashifal: कन्या के मान-सम्मान में होगी वृद्धि, तो कर्क के सभी सोचे हुए काम होंगे पूरे, जानें अपना आज का राशिफल

16 August Rashifal: आज (16 अगस्त) बुधवार है. हिंदू धर्म शास्त्र के अनुसार बुधवार का दिन भगवान गणेश को समर्पित है. मान्यता है कि गणेश जी की कृपा से इंसान के जीवन के सारे कष्ट दूर हो जाते हैं. वहीं, जिस इंसान पर भगवान गणेश की वक्र दृष्टि पड़ जाती है. उस इंसान को बर्बाद होने से दुनिया की कोई ताकत नहीं रोक पाती है. ऐसे में आइए जानते हैं कि आज का दिन किस राशि के जातकों के लिए शुभ संकेत लेकर आया है, तो किसके लिए अशुभ संकेत. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Aug 16, 2023, 07:22 AM IST
  • कन्या के मान-सम्मान में होगी वृद्धि
  • कर्क के सभी सोचे हुए काम होंगे पूरे
16 August Rashifal: कन्या के मान-सम्मान में होगी वृद्धि, तो कर्क के सभी सोचे हुए काम होंगे पूरे, जानें अपना आज का राशिफल
नई दिल्लीः 16 August Rashifal: आज (16 अगस्त) बुधवार है. हिंदू धर्म शास्त्र के अनुसार बुधवार का दिन भगवान गणेश को समर्पित है. मान्यता है कि गणेश जी की कृपा से इंसान के जीवन के सारे कष्ट दूर हो जाते हैं. वहीं, जिस इंसान पर भगवान गणेश की वक्र दृष्टि पड़ जाती है. उस इंसान को बर्बाद होने से दुनिया की कोई ताकत नहीं रोक पाती है. ऐसे में आइए जानते हैं कि आज का दिन किस राशि के जातकों के लिए शुभ संकेत लेकर आया है, तो किसके लिए अशुभ संकेत. 
 
मेष राशिः आज का दिन इस राशि के जातकों के लिए सामान्य रहने वाला है. साथ ही आपके भीतर भाईचारे की भावना बढ़ेगी. परिणामस्वरूप भाई बंधुओं से बनी कुछ दूरियां कम होंगी. यदि आपका पूरा ध्यान आपके लक्ष्य पर फोकस रहा, तो वह आसानी से पूरा होता दिख रहा है. सामाजिक गतिविधियों में आपका पूरा योगदान रहेगा. घर परिवार में चल रही अनबन को लेकर आज आपसे बातचीत हो सकती है. बिजनेस में कोई भी निर्णय जल्दबाजी में लेने से बचने की जरूरत है.
 
वृषभ राशिः आज का दिन गृहस्थ जीवन जी रहे जातकों के लिए सुखमय रहने वाला है. आपका पूरा जोर आधुनिक संसाधनों को जुटाने पर रहेगा. आज परिवार में किसी अतिथि का आगमन हो सकता है.आज आप अपने कार्यक्षेत्र में शानदार प्रदर्शन करेंगे. इससे आपके भीतर जोश की भावना बनी रहेगी. घर परिवार में माहौल खुशनुमा रहेगा. बड़ों की सलाह पर चलने से आप अपनी सारी मुश्किलों से छुटकारा पा सकते हैं.
 
मिथुनः आज इस राशि के जातकों का उनकी पत्नी और बच्चों से वात-विवाद हो सकता है. इस वजह से आपका मूड ठीक नहीं रहेगा. क्रोध की वजह से कोई ऐसा निर्णय लेने से बचें, जिससे बाद में आपको नुकसान उठाना पड़े. व्यापार-व्यवसाय या कार्यक्षेत्र में सहयोगी वर्ग का विरोध देखने को मिलेगा. कोई नया मकान या वाहन खरीदने की मन में योजना बन सकती है.
 
कर्क राशिः आज का दिन इस राशि के जातकों के लिए अच्छा रहने वाला है. आपके सभी सोचे हुए काम आज पूरे हो सकते हैं. किसी विशिष्ट व्यक्ति से मुलाकात के योग बन रहे हैं. इससे व्यापार-व्यवसाय क्षेत्र में आपको बड़ा लाभ मिल सकता है. आज आप व्यवसाय के क्षेत्र में कोई नई डील या समझौता कर सकते हैं. पत्नी और बच्चों का स्वास्थ्य ठीक रहेगा व परिवार के साथ कोई बड़ा डिसीजन अपने और बच्चों के हित में ले सकते हैं.
 
सिंह राशिः आज के दिन आप अपनी वाणी पर थोड़ा संयम रखें. किसी भी तरह के वाद-विवाद से खुद को दूर रखने की कोशिश करें. अन्यथा आपको अपमानित होना पड़ सकता है. परिवार के लोगों से कुछ आपसी मतभेद हो सकता है. व्यवसाय में रुका हुआ धन न मिलने से आर्थिक स्थिति बिगड़ सकती है. इसके अलावा आज के दिन आपके हाथ से कोई बड़ी डील या समझौता निकल सकता है. 
 
कन्या राशिः आज का दिन आपके लिए पद प्रतिष्ठा में वृद्धि हो सकती है.इसके अलावा बड़ों का सहयोग और समर्थन आपको हासिल होगा. बस आप अपनी डेली रूटीन को बेहतर बनाए रखें और खान-पान पर पूरा ध्यान दें. अन्यथा कोई समस्या हो सकती है. आज के दिन आप शुभ कार्यों को बढ़ावा देंगे. कार्यक्षेत्र में आपके सहयोगी आपके हर काम में मदद करेंगे. सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों को कुछ जनसभाएं करने का मौका मिलेगा. भाई बहन से आपकी किसी बात को लेकर अनबन हो सकती है. इसके अलावा माता-पिता से आप अपने मन की किसी बात पर चर्चा कर सकते हैं.
 
Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़