कैंसर की लास्‍ट स्‍टेज पर पहुंची महिला ने पूरी की आखिरी ख्‍वाहिश, डॉक्‍टर बने गवाह
Advertisement

कैंसर की लास्‍ट स्‍टेज पर पहुंची महिला ने पूरी की आखिरी ख्‍वाहिश, डॉक्‍टर बने गवाह

Wedding in Hospital: नोरिना और रेमन नवेरो की मुलाकात पांच साल पहले कॉमन फ्रेंड्स के जरिए हुई थी और फिर उनकी मुलाकातें होने लगीं जो धीरे-धीरे प्यान में बदल गई. हालांकि दोनों की जिंदगी तब मुश्किलों में घिर गई जब नोरिना को जनवरी 2020 में रेक्टल कैंसर होने का पता चला. 

कैंसर की लास्‍ट स्‍टेज पर पहुंची महिला ने पूरी की आखिरी ख्‍वाहिश, डॉक्‍टर बने गवाह

US News: टेक्सास के हरमैन मेमोरियल सिटी मेडिकल सेंटर नाम के अस्पताल के कर्मचारी एक ऐसी शादी के गवाह बनें जिसे वे कभी नहीं भूल पाएंगे. लास्ट स्टेज कैंसर से पीड़ित एक महिला की यह शादी थी, जो उसने उस शख्स से की जो उसके प्रेम में दीवाना था.

यह प्रेम कहानी है नोरिना और रेमन नवेरो की. दोनों की मुलाकात पांच साल पहले कॉमन फ्रेंड्स के जरिए हुई थी और फिर उनकी नजदीकियां बढ़ने लगीं जो धीरे-धीरे प्यान में बदल गई. हालांकि दोनों की जिंदगी तब भूचाल आ गया जब नोरिना को जनवरी 2020 में रेक्टल कैंसर होने का पता चला जो कि चौथे स्टेज में पहुंच चुका था. मुश्किलें तब और बढ़ गई जब कोरोना महामारी ने दुनिया में कहर मचा दिया.

हालांकि नोरिना का साथ देने के लिए रेमन हमेशा मौजूद रहे. रेमन नोरिना को अस्पताल लाते ले जाते थे. अपनी गैरमौजूदगी में वह अपनी बहन को नोरिना की देखभला के लिए छोड़ कर जाते थे.

पिछले नवंबर में नोरिना की बिगड़ी हालत
पिछले साल नवंबर में नोरिना की हालत और बिगड़ गई. उन्हें टेक्सास स्थित हरमैन मेमोरियल सिटी मेडिकल सेंटर के मेडिकल इंटेंसिव केयर यूनिट (MICU) में दाखिल कराया गया. डॉक्टरों ने रेमन को बताया कि नोरिना की हालत बहुत नाजुक है और वह हर बात के लिए तैयार रहे.

नोरिना और रेमन पिछले एक साल से शादी की प्लानिंग कर रहे थे और उन्‍हें मैरिज लाइसेंस मिल चुका था. अस्पताल के एक डॉक्टर को जब इस बात का पता चला तो उसने उनसे अपनी जिंदगी को तेज भगाने के लिए कहा.

ऐसे हुई नोरिना और रेमन की शादी
इसके बाद रेमन ने अस्पताल में ही नोरिना से शादी करने का फैसला कर लिया. वह अगली सुबह अस्पताल पहुंचे. उन्‍होंने नोरिना के माथे को चूमा और शादी के लिए तैयार हो जाने को कहा.

इसके बाद शुरू हुई शादी की तैयारियां जिसमें अस्पताल स्टाफ ने पूरा साथ दिया. रेमन ने रिश्तेदारों और दोस्तों को शादी में आने का न्योता दिया. नोरिना पहले ही वेडिंग ड्रेस खरीद चुकी थीं. अस्‍पताल की मेडिकल टीम ने नोरिना के लिए खास हॉस्पिटल बेड अरेंज किया.

दुल्हन के लिए एक खास व्हील चेयर की व्यवस्था की गई और हॉस्पिटल में बने छोटे से चर्च में जोड़ के ले जाया गया.  समारोह के बाद नर्सों ने जोड़े को आईसीयू में अकेले छोड़ दिया था. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक शादी बाद नोरिना की हालत में सुधार होने लगा. इसके दो दिन बाद नोरिना को अस्‍पताल से डिस्‍चार्ज कर दिया गया.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news