फिट रहने के लिए क्या करते हैं Rishi Sunak? ब्रिटेन के पीएम ने खुद बताया अपना ये हेल्थ सीक्रेट
Advertisement

फिट रहने के लिए क्या करते हैं Rishi Sunak? ब्रिटेन के पीएम ने खुद बताया अपना ये हेल्थ सीक्रेट

Rishi Sunak fitness: यूके के पीएम ऋषि सुनक 42 साल की उम्र में ब्रिटेन के सबसे कम उम्र के प्रधानमंत्री भी हैं और उन्हें देश के शारीरिक रूप से सबसे फिट राजनेताओं में से एक माना जाता है.

फिट रहने के लिए क्या करते हैं Rishi Sunak? ब्रिटेन के पीएम ने खुद बताया अपना ये हेल्थ सीक्रेट

Rishi Sunak Health Secret: भारतीय मूल के ऋषि सुनक ने यूनाइटेड किंगडम का प्रधानमंत्री बनकर इतिहास रच दिया है. इस महीने की शुरुआत में उन्होंने लिज ट्रस को सत्ता से बाहर कर प्रधानमंत्री बनने का गौरव हासिल किया. ऋषि सुनक देश के इतिहास में पद ग्रहण करने वाले भारतीय मूल के एकमात्र व्यक्ति बने, लेकिन यही एकमात्र कारण नहीं है कि वह सुर्खियों में बने रहे. ऋषि सुनक अपनी फिट लाइफस्टाइल को लेकर भी सुर्खियों में बने रहते हैं. आइये आपको बताते हैं सुनक की अच्छी सेहत का राज.

क्या है ऋषि सुनक की फिटनेस का राज?

यूके के पीएम ऋषि सुनक 42 साल की उम्र में ब्रिटेन के सबसे कम उम्र के प्रधानमंत्री भी हैं और उन्हें देश के शारीरिक रूप से सबसे फिट राजनेताओं में से एक माना जाता है. उनका स्वास्थ्य और फिटनेस एक सख्त सुबह की दिनचर्या का परिणाम है, जिसका वे पूरी लगन से पालन करते हैं. 2021 में ऋषि सुनक ने 'द ट्वेंटी मिनट वीसी पॉडकास्ट विद हैरी स्टीबिंग्स' में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई, जहां उन्होंने अपनी एक्सरसाइज और अपने आहार के बारे में बात की. जिसका वह दैनिक आधार पर पालन करते हैं.

ऋषि सुनक ने किया ये खुलासा

उन्होंने इंटरव्यू में कहा कि यूके के पीएम ऋषि सुनक हर सुबह लगभग 6 बजे उठते हैं. हेल्दी ब्रेकफास्ट करते हैं, और जिम में एक तेज-तर्रार सेशन भी ज्वाइन करते हैं. सुनक ने कहा कि वह अमेरिकी फिटनेस प्रशिक्षक, कोडी रिग्सबी की एक्सरसाइज का पालन करते हैं. उन्होंने यह भी कहा कि कभी-कभी वह रुक-रुक कर फास्ट भी करते हैं और अपना ब्रेकफास्ट छोड़ देते हैं. 

डाइट के बारे में भी की बात

अपनी डाइट के बारे में बात करते हुए ऋषि सुनक ने कहा कि वह रुक-रुक कर फास्ट का अभ्यास करते हैं और कई बार नाश्ता छोड़ देते हैं. कई बार वह नाश्ते में ग्रीक योगर्ट और ब्लूबेरी भी खाते हैं. उन्होंने यह भी खुलासा किया कि वीकेंड में वह पूरी तरह से पका हुआ नाश्ता करने का फैसला करते हैं, जिसमें स्ट्रॉबेरी और ब्लूबेरी के साथ-साथ पैनकेक या कुरकुरे पके हुए वफ़ल शामिल हो सकते हैं.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news