Trump से मतभेद पर बोले भारतीय मूल के रामास्वामी, राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी पर ये बताया
Advertisement
trendingNow11852761

Trump से मतभेद पर बोले भारतीय मूल के रामास्वामी, राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी पर ये बताया

Vivek Ramaswamy:  रामास्वामी ने कहा कि वह और ट्रंप 'अमेरिका-प्रथम को मानने वाले दो' उम्मीदवार हैं. रामास्वामी ने कहा कि मुझे लगता है कि हमारे पास अपने साझा आदर्शों के आसपास इस देश को फिर से एकजुट करने का अवसर है.

Trump से मतभेद पर बोले भारतीय मूल के रामास्वामी, राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी पर ये बताया

Presidential Candidates: भारतीय अमेरिकी विवेक रामास्वामी ने स्वीकार किया है कि उनके पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ ‘बहुत मामूली’ मतभेद हैं लेकिन नीतिगत आधार पर वे 90 प्रतिशत से अधिक मामलों में बहुत गहराई से एक-दूसरे से जुड़े हैं. दोनों 2024 के राष्ट्रपति चुनाव के लिए रिपब्लिकन पार्टी की ओर से उम्मीदवारी की दावेदारी कर रहे हैं.

दरअसल, अगले साल पार्टी के नामांकन की दौड़ में अपने साथी रिपब्लिकन प्रतिद्वंद्वी ट्रंप के साथ अपने नीतिगत मतभेदों के बारे में शुक्रवार को फॉक्स न्यूज से बात करते हुए करोड़पति बायोटेक उद्यमी रामास्वामी ने कहा कि वह और ट्रंप 'अमेरिका-प्रथम को मानने वाले दो' उम्मीदवार हैं. रामास्वामी ने कहा कि मुझे लगता है कि हमारे पास अपने साझा आदर्शों के आसपास इस देश को फिर से एकजुट करने का अवसर है.

उन्होंने कहा कि यह मुझे डोनाल्ड ट्रंप की तुलना में अमेरिका प्रथम के एजेंडे को और भी आगे ले जाने की अनुमति देगा, जो मुझे लगता है कि एक बहुत अच्छी नींव है जो उन्होंने रखी थी. रामास्वामी की बातचीत को उद्धृत करते हुए ‘द हिल अखबार’ ने लिखा कि मुझे लगता है कि 90 प्रतिशत से अधिक हम नीति के मामले में करीब से जुड़े हुए हैं. रामास्वामी ने कहा कि कुछ मामूली अंतर हैं. मैं कुछ कदमों को रद्द कर दूंगा. मैं केवल दीवार बनाने के बजाय दक्षिणी सीमा का सैन्यीकरण करूंगा.

रामास्वामी ने कहा कि मैं अमेरिकी शिक्षा विभाग को बंद कर दूंगा, न कि इसमें सुधार के लिए एक अच्छे व्यक्ति, (पूर्व शिक्षा सचिव) बेट्सी डेवोस को शीर्ष पर रखूंगा. बता दें कि ट्रंप (77) ने 38 वर्षीय भारतीय-अमेरिकी राष्ट्रपति पद के दावेदार रामास्वामी की जमकर प्रशंसा की और उन्हें 23 अगस्त को रिपब्लिकन पार्टी के राष्ट्रपति पद के संभावित उम्मीदवारों की प्राथमिक बहस के बाद अमेरिकी मीडिया का ध्यान आकर्षित करने के बाद ‘‘स्मार्ट, युवा व्यक्ति’’ कहा है. (इनपुट-एजेंसी)

Trending news