Video: उड़ान भरते ही प्लेन से निकलती दिखीं आग की लपटें, करनी पड़ी इमरजेंसी लैंडिंग
Advertisement
trendingNow12068450

Video: उड़ान भरते ही प्लेन से निकलती दिखीं आग की लपटें, करनी पड़ी इमरजेंसी लैंडिंग

Atlas Air Boeing 747 Makes Emergency Landing: एटलस एयर की फ्लाइट गुरुवार देर रात मियामी इंटरनेशनल एयरपोर्ट से सैन जुआन, प्यूर्टो रिको के लिए जा रही थी.

 

Video: उड़ान भरते ही प्लेन से निकलती दिखीं आग की लपटें, करनी पड़ी इमरजेंसी लैंडिंग

Atlas Air Boeing 747-8 Catches Fire Mid-Air:  एटलस एयर बोइंग 747-8 (BA.N), कार्गो प्लेन को इंजन में आग लगने के बाद गुरुवार देर रात मियामी में इमरजेंसी लैंडिंग करनी पड़ी. रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक 5 क्रू मेंबर्स वाला प्लेन सुरक्षित लौट आया और किसी के घायल होने की सूचना नहीं है.

एटलस एयर की फ्लाइट गुरुवार देर रात मियामी इंटरनेशनल एयरपोर्ट से सैन जुआन, प्यूर्टो रिको के लिए जा रही थी. liveatc.net. पर उपलब्ध एयर ट्रैफिक कंट्रोल और प्लेन के बीच बातचीत की मल्टी-चैनल रिकॉर्डिंग के अनुसार, पायलट ने इंजन में आग लगने की सूचना देने के लिए इमरजेंसी कॉल की और एयरपोर्ट पर लौटने की रिक्वेस्ट की. प्लेक के क्रू में से एक ने कहा, 'हमारे इंजन में आग लग गई है.'

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल
सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर इस घटना के असत्यापित वीडियो वायरल हो रहे हैं जिनमें उड़ान के दौरान विमान से आग की लपटें निकलती देखी जा सकती हैं.

 

फेडरल एविएशन एमिनिस्ट्रेशन (सीएए) और नेशनल ट्रांसपोर्टेशन सेफ्टी बोर्ड इस घटना की जांच कर रहे हैं. एफएए ने कहा कि उड़ान के बाद के निरीक्षण में इंजन के ऊपर एक सॉफ्टबॉल साइज का छेद दिखा, जबकि एनटीएसबी ने कहा कि उसने 'एक जांच शुरू कर दी है. जांच के दायरे का मूल्यांकन और निर्धारण करने के लिए जानकारी इकट्ठा कर रहा है.'

एयर फ्रेट कंपनी ने कही ये बात
रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक एयर फ्रेट कंपनी ने कहा, 'क्रू ने सभी मानक प्रक्रियाओं का पालन किया और सुरक्षित रूप से (मियामी इंटरनेशनल) लौट आए.' उन्होंने कहा कि वह कारण जानने के लिए जांच करेंगे. .

जांचकर्ता इंजन की उम्र और उसके रखरखाव रिकॉर्ड जैसे सवालों पर गौर करेंगे. बोइंग ने कहा कि वह एटलस और 'इस घटना की एनटीएसबी जांच' को सपोर्ट कर रहा है.

Trending news