Ruby Franke: रूबी ने अपने ही बच्‍चों पर ढाए ऐसे जुल्‍म, 60 साल तक की हो सकती है जेल
Advertisement

Ruby Franke: रूबी ने अपने ही बच्‍चों पर ढाए ऐसे जुल्‍म, 60 साल तक की हो सकती है जेल

Ruby Franke News: रूबी फ्रांके को जब सजा सुनाई गई तो उसने अदालत में रोते हुए माफी मांगी. उसने पहले अपने बच्चों को भूखा रखने और उनके साथ दुर्व्यवहार करने का अपराध स्वीकार किया था. 

Ruby Franke: रूबी ने अपने ही बच्‍चों पर ढाए ऐसे जुल्‍म, 60 साल तक की हो सकती है जेल

US News: अमेरिकी राज्य यूटा की एक महिला रूबी फ्रांके, को बाल शोषण का दोषी ठहराया गया. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक फ्रांके को 60 साल तक की जेल की सजा हो सकती है. दोषी महिला एक यूट्यूब चैनल के माध्यम से ऑनलाइन पेरेंटिंग सलाह दिया करती थी. 

बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक 42 वर्षीय रूबी फ्रांके को जब सजा सुनाई गई तो उसने अदालत में रोते हुए माफी मांगी. उसने पहले अपने बच्चों को भूखा रखने और उनके साथ दुर्व्यवहार करने का अपराध स्वीकार किया था. 

फ्रांके की बिजनेस पार्टनर को भी मिली सजा 
फ्रांके अपनी पूर्व बिजनेस पार्टनर 54 वर्षीय जोडी हिल्डेब्रांट के साथ अदालत में पेश हुईं. जोडी को भी ऐसी ही सजा मिली ही है. जज ने उन्हें एक से 15 साल तक की चार सजा सुनाई. सजाएं लगातार चलेंगी और यूटा कानून के तहत प्रत्येक मामले में अधिकतम होंगी. 

अंततः प्रत्येक को कितना समय जेल में बिताना होगा यह राज्य के पैरोल बोर्ड द्वारा निर्धारित किया जाएगा. फैसले के खिलाफ अपील करने के लिए फ्रांके के पास 30 दिन का समय होगा. कुछ अन्य मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रूबी फ्रांके को 60 वर्ष तक की सजा हो सकती है. 

अदालत में, यूटा अभियोजक एरिक क्लार्क ने कहा कि फ्रांके के दो बच्चे, जिनकी उम्र उस समय नौ और 11 वर्ष थी, 'कंसनट्रेशन कैंप जैसी सेटिंग' में रहते थे. उन्होंने फ्रांके को समुदाय के लिए एक महत्वपूर्ण खतरा बताया.  

क्लार्क ने कहा, 'बच्चों को नियमित रूप से भोजन, पानी, सोने के लिए बिस्तर और लगभग सभी प्रकार के मनोरंजन से वंचित कर दिया गया.'

सजा सुनाए जाने के बाद अदालत में फ्रांके रो पड़ी. उसने अपने बच्चों से माफ़ी मांगी और कहा, 'मैं इतनी भ्रमित हो गई थी कि मुझे विश्वास हो गया था कि अंधेरा ही उजाला है और जो सही है वो गलत.'

पिछले साल अगस्त में गिरफ्तार हुई दोनों महिलाएं
दोनों महिलाओं को अगस्त 2023 में गिरफ्तार किया गया था जब फ्रेंक का कुपोषित 12 वर्षीय बेटा यूटा के इविंस में हिल्डेब्रांट के घर की खिड़की से बाहर निकल गया. पुलिस ने बताया कि इसके बाद बच्चा भागकर पड़ोसी के घर गया और खाना और पानी मांगा. पुलिस रिकॉर्ड के मुताबिक, रस्सी से बांधे जाने के कारण उसके शरीर पर घाव हो गए थे. 

गिरफ्तारी ने फ्रांके के एक लंबे और विवादास्पद YouTube करियर का अंत कर दिया। फ्रांके ने अपने चैनल 8 पैसेंजर्स के दो मिलियन से अधिक सब्सक्राइबर्स बनाए, जिसे उसने 2015 में शुरू किया था.

(Photo : Instagram/moms_of_truth)

Trending news