US F-35 Plane Missing: F-35 Plane: उड़ान के दौरान गायब हुआ अमेरिका का सबसे घातक लड़ाकू विमान, मचा हड़कंप
Advertisement
trendingNow11877407

US F-35 Plane Missing: F-35 Plane: उड़ान के दौरान गायब हुआ अमेरिका का सबसे घातक लड़ाकू विमान, मचा हड़कंप

US Airforce Plane: बेस ऑफिसर्स के मुताबिक, वह विमान की तलाश चार्ल्सटन शहर के नॉर्थ में दो झीलों के पास कर रहे हैं. इसके अलावा मौसम सुधरने के बाद साउथ कैरोलिना के जस्टिस डिपार्टमेंट का एक हेलिकॉप्टर भी तलाशी अभियान में जुट गया है. 

US F-35 Plane Missing: F-35 Plane: उड़ान के दौरान गायब हुआ अमेरिका का सबसे घातक लड़ाकू विमान, मचा हड़कंप

F-35 Plane News: एफ-35 अमेरिकी वायुसेना का सबसे खतरनाक लड़ाकू विमान है. यह विमान छिपकर ही दुश्मनों को काल के गाल में भेज देता है. लेकिन अब एक हैरान करने वाली खबर आ रही है. साउथ कैरोलिना में नॉर्थ चार्ल्सटन एयरबेस से टेकऑफ करने के बाद एक एफ-35 लड़ाकू विमान गायब हो गया. उसके बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पाई है. यह विमान अमेरिका की मरीन कोर का था. अब विमान को ढूंढने के लिए जनता की मदद मांगी गई है.  मरीन कोर विमान की तलाश में जुट गया है. विमान के पायलट की हालत स्थिर है और उसका अस्पताल में इलाज चल रहा है. 

करीब 80 मिलियन डॉलर कीमत वाले एफ 35 लड़ाकू विमान को ढूंढने में मदद के लिए एयरबेस ने स्थानीय जनता से मदद मांगी है. एयरबेस ने ट्वीट में लिखा, 'अगर एफ-35 का पता लगाने में मदद कर सकने लायक कोई भी जानकारी आपके पास है तो प्लीज बेस डिफेंस ऑपरेशन सेंटर को कॉल करके बताएं.' 

लॉकहीड मार्टिन बनाती है एफ-35

बेस ऑफिसर्स के मुताबिक, वह विमान की तलाश चार्ल्सटन शहर के नॉर्थ में दो झीलों के पास कर रहे हैं. इसके अलावा मौसम सुधरने के बाद साउथ कैरोलिना के जस्टिस डिपार्टमेंट का एक हेलिकॉप्टर भी तलाशी अभियान में जुट गया है. एफ-35 लड़ाकू विमान को लॉकहीड मार्टिन नाम की कंपनी बनाती है. 

दूसरा पायलट बेस पर लौटा

गौरतलब है कि एक अन्य एफ-35 लड़ाकू विमान का पायलट बेस पर लौट आया है. लापता फाइटर जेट और उसका पायलट ब्यूफोर्ट में यूएस मरीन फाइटर अटैक ट्रेनिंग स्क्वॉड्रन 501 से अटैच थे. इस स्क्वॉड्रन पर समुद्र में होने वाली लड़ाइयों के लिए सैनिकों को ट्रेनिंग देने की जिम्मेदारी है. अमेरिकी पायलट के नाम का फिलहाल खुलासा नहीं किया गया है.   

6900 एकड़ में फैले अमेरिका के ब्यूफोर्ट मरीन कोर एयर स्टेशन पर 4700 सैनिक तैनात हैं. यह ट्रेनिंग देने के अलावा साउथ कैरोलिना और जॉर्जिया  में एयर टू सरफेस अटैक को अंजाम दे सकता है. इसके अलावा दुश्मन के ठिकानों को भी तबाह कर सकता है. 

Trending news