Indian Consulate Attack: सैन फ्रांसिस्को में भारतीय दूतावास पर हमला, अमेरिका ने जारी किया बयान
trendingNow11765046

Indian Consulate Attack: सैन फ्रांसिस्को में भारतीय दूतावास पर हमला, अमेरिका ने जारी किया बयान

अमेरिकी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मैथ्यू मिलर ने कहा कि सैन फ्रांसिस्को में भारतीय वाणिज्य दूतावास में तोड़फोड़ और आगजनी के प्रयास की कड़ी निंदा करता है. अमेरिका में राजनयिक केंद्रों या विदेशी राजनयिकों के खिलाफ हिंसा एक अपराध है.

Indian Consulate Attack: सैन फ्रांसिस्को में भारतीय दूतावास पर हमला, अमेरिका ने जारी किया बयान

Indian Consulate in San Francisco: सैन फ्रांसिस्को में भारतीय वाणिज्य दूतावास में हुए तोड़फोड और आगजनी की घटना पर अमेरिका ने बयान जारी किया है और घटना की कड़ी निंदा करते हुए इसे एक 'अपराधिक कृत्य' बताया है. अमेरिकी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मैथ्यू मिलर ने ट्वीट कर कहा कि अमेरिका शनिवार को सैन फ्रांसिस्को में भारतीय वाणिज्य दूतावास में तोड़फोड़ और आगजनी के प्रयास की कड़ी निंदा करता है. अमेरिका में राजनयिक केंद्रों या विदेशी राजनयिकों के खिलाफ हिंसा एक अपराध है.

हमले का वीडियो आया सामने

अमेरिका में दक्षिण एशियाई प्रसारणकर्ता 'दीया टीवी' ने ट्वीट किया, 'सैन फ्रांसिस्को में भारतीय वाणिज्य दूतावास में शनिवार देर रात डेढ़ बजे से ढाई बजे के बीच आगजनी की गई. सैन फ्रांसिस्को विभाग ने आग पर तुरंत काबू पा लिया, बहुत कम क्षति हुई और किसी कर्मी को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है। स्थानीय, राज्य और संघीय प्राधिकारियों को सूचित कर दिया गया है. उसने हमले का एक वीडियो भी साझा किया.

खालिस्तान समर्थकों ने दो जुलाई 2023 का एक वीडियो ट्विटर पर साझा किया, जिसमें सैन फ्रांसिस्को में भारतीय वाणिज्य दूतावास में आगजनी की कोशिश करते हुए देखा जा सकता है. वीडियो में 'हिंसा से हिंसा का जन्म होता है', जैसे शब्दों का इस्तेमाल किया गया है. इसमें कनाडा में स्थित 'खालिस्तान टाइगर फोर्स' (केटीएफ) के प्रमुख हरदीप सिंह निज्जर की मौत से जुड़ी खबरें भी दिखाई गई हैं.

भारत के सबसे वांछित आतंकवादियों में से एक रहे निज्जर की पिछले महीने कनाडा में एक गुरुद्वारे के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. उस पर 10 लाख रुपये का इनाम घोषित था. इस बीच, सोशल मीडिया पर साझा किए जा रहे एक पोस्टर में लिखा है कि 'खालिस्तान फ्रीडम रैली' आठ जुलाई को आयोजित की जाएगी, जो कैलिफोर्निया के बर्कले से शुरू होगी और सैन फ्रांसिस्को में भारतीय दूतावास पर समाप्त होगी.
(इनपुट- न्यूज़ एजेंसी भाषा)

Trending news