America: इस देश में गर्भपात पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले से मचा बवाल, महिलाओं ने सेक्‍स स्‍ट्राइक का किया ऐलान
Advertisement

America: इस देश में गर्भपात पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले से मचा बवाल, महिलाओं ने सेक्‍स स्‍ट्राइक का किया ऐलान

Trending News: अमेरिका में लोग खासकर महिलाएं सुप्रीम कोर्ट के एक फैसले के खिलाफ उतर आई हैं जिसमें गर्भपात के संवैधानिक अधिकार को खत्म कर दिया गया है. महिलाएं रोड से लेकर सोशल मीडिया तक विरोध कर रही हैं और कैंपेन चला रही हैं. उनका एक कैंपेन काफी चर्चा में बना हुआ है.

रोड से लेकर सोशल मीडिया तक पर हो रहा इस तरह का विरोध

Women on SexStrike in US: अमेरिका में पिछले कुछ दिनों से सुप्रीम कोर्ट लगातार चर्चा में बना हुआ है. पहले सुप्रीम कोर्ट ने बंदूक संबंधी न्यूयॉर्क के कानून को निरस्त करके सुर्खियां बटोरीं, तो एक दिन बाद ही कोर्ट ने गर्भपात के संवैधानिक अधिकार को समाप्त कर दिया. सुप्रीम कोर्ट ने अपने फैसले में गर्भपात को कानूनी तौर पर मान्यता देने वाले 50 साल पुराने फैसले को पलट दिया. कोर्ट के इस फैसले के बाद से ही अमेरिका के अलग-अलग शहरों में विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया है. महिलाएं कोर्ट के इस फैसले के विरोध में उतर आईं हैं.

रोड से लेकर सोशल मीडिया तक चल रहा कैंपेन

महिलाओं द्वारा अलग-अलग तरह से विरोध किया जा रहा है. इसी कड़ी में महिलाओं ने #SexStrike नाम से एक कैंपेन चलाया. इसमें अलग-अलग महिलाओं ने रोड से लेकर सोशल मीडिया तक मांग रखी कि सुप्रीम कोर्ट को इस फैसले को वापस लेना चाहिए. विरोध में कई महिलाएं कह रही हैं कि अगर फैसला वापस नहीं लिया गया तो वह पुरुषों संग सेक्स नहीं करेंगी. इसके अलावा #Abstinence  नाम से भी एक कैंपेन चल रहा है. इसमें भी महिलाएं यही आवाज उठा रही हैं.

किस तरह के मैसेज लिख रहीं महिलाएं

ऐनीब्लडरोज नाम की महिला ने ट्वीट किया कि, अगर मुझे अपने शरीर पर कोई अधिकार नहीं है, तो पुरुषों को भी इस पर कोई अधिकार नहीं है. एली ने ट्विटर पर लिखा, मुझे लगता है कि अब समय आ गया है कि पूरी दुनिया में महिलाएं सेक्स स्ट्राइक पर चली जाएं. अब बहुत हो गया है, हमने पुरुष को महिला के साथ बलात्कार करने से पूरी तरह से रोकने के लिए कोई तरीका क्यों नहीं खोजा है. 24 साल की ब्रायना कैंपबेल ने लिखा- यदि आप एक पुरुष हैं और मेरे अधिकारों के लिए सड़कों पर नहीं उतरते हैं, तो आप मेरे साथ यौन संबंध बनाने के लायक नहीं हैं. 22 साल की इवेंट कोऑर्डिनेटर कैरोलिन हीली ने कहा, क्या पुरुषों के लिए महिलाओं के अधिकारों से ज्यादा महत्वपूर्ण सेक्स है. एक अन्य महिला ने कहा कि, हम अनचाही गर्भावस्था का जोखिम नहीं उठा सकते. इसीलिए अब हम किसी भी पुरुष के साथ यौन संबंध नहीं रखेंगे, चाहे वो हमारा पति ही क्यों न हो.

ये भी पढ़ें- Sex before marriage: 'शादी से पहले संबंध न बनाना प्यार की निशानी', इस धर्मगुरु के बयान पर मचा बवाल

Trending news