आर-पार के मूड में जेलेंस्की, पुतिन के तेल टैंकर पर समुद्री ड्रोन से जबरदस्त हमला; बिफरा रूस
Advertisement
trendingNow11811475

आर-पार के मूड में जेलेंस्की, पुतिन के तेल टैंकर पर समुद्री ड्रोन से जबरदस्त हमला; बिफरा रूस

Ukrain Sea Drone: रूस ने क्रीमिया के पास टैंकर पर यूक्रेन के ड्रोन हमले का किया दावा है. यह सब तब सामने आया है जब पिछले दिनों से रूस-यूक्रेन युद्ध की चर्चा एक बार फिर से अचानक सामने आ गई. दोनों एक दूसरे के ठिकानों पर हमला कर रहे हैं. अब यूक्रेन ने पलटवार करके जेलेंस्की ने जता दिया है कि वे आर-पार के मूड में हैं.

आर-पार के मूड में जेलेंस्की, पुतिन के तेल टैंकर पर समुद्री ड्रोन से जबरदस्त हमला; बिफरा रूस

Russian Oil Tanker: रूस और यूक्रेन के बीच चल रही जंग ने एक बार फिर पूरी दुनिया का ध्यान अपनी तरफ खींचा है. इसी बीच यूक्रेन ने रूसी तेल टैंकर पर समुद्री ड्रोन के जरिए हमला बोला है. रूसी अधिकारियों ने शनिवार को दावा किया कि यूक्रेनी ड्रोन हमले में कब्जे वाले क्रीमिया  के पास केर्च जलडमरूमध्य में एक टैंकर क्षतिग्रस्त हो गया, हालांकि इसके चालक दल सुरक्षित हैं. इस घटना के तत्काल बाद आपातकालीन स्थिति में दो टगबोट पहुंच गई हैं. हमले के बाद वाहनों का यातायात अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया गया.

दरअसल, रूसी सरकारी एजेंसी टीएएसएस के हवाले से बताया गया कि शुक्रवार देर रात केर्च शहर के निवासियों ने विस्फोटों की आवाज सुनी गई है. अपनी ओर से नोवोरोसिस्क के समुद्री बचाव समन्वय केंद्र ने कहा कि तेज आवाजें रूस और कब्जे वाले क्रीमिया के बीच संकीर्ण समुद्री मार्ग केर्च जलडमरूमध्य में यूक्रेनी सशस्त्र बलों द्वारा रूसी ध्वज वाले टैंकर पर हमले का परिणाम थीं. 

रिपोर्ट के मुताबिक एक वरिष्ठ रूसी-नियुक्त अधिकारी व्लादिमीर रोगोव ने दावा किया कि यूक्रेन ने टैंकर को निशाना बनाने के लिए समुद्री ड्रोन का इस्तेमाल किया था. बता दें कि नौसेना ड्रोन या समुद्री ड्रोन, छोटे, मानवरहित जहाज हैं, जो पानी की सतह पर या उसके नीचे काम करते हैं. हालांकि इस हमले पर यूक्रेन की तरफ से कोई बयान सामने नहीं आया है. 

बता दें कि पिछले दिनों यूक्रेन ने रूस की राजधानी मॉस्को पर ही ड्रोन अटैक कर दिया था. यूक्रेन की ओर से ड्रोन अटैक होने के बाद से रूस काफी नाराज है. वह भी यूक्रेन के विभिन्न शहरों पर ताबड़तोड़ मिसाइल हमले कर जवाब दे रहा है. इसके साथ ही रूसी ड्रोन ने बुधवार को यूक्रेन के बंदरगाह शहर इजमाइल को निशाना बनाया था. फिलहाल अब यूक्रेन ने पलटवार करके जेलेंस्की ने जता दिया है कि वे आर-पार के मूड में हैं. 

Trending news