Eiffel Tower News: नशे में धुत दो US टूरिस्ट एफिल टॉवर की छत पर चढ़ गए, टॉप पर सोते रहे
Advertisement
trendingNow11827230

Eiffel Tower News: नशे में धुत दो US टूरिस्ट एफिल टॉवर की छत पर चढ़ गए, टॉप पर सोते रहे

Paris News: एक पुलिस सूत्र के अनुसार, रविवार रात करीब 10:40 बजे प्रवेश टिकट का भुगतान करने के बाद पर्यटक टावर के टॉप तक सीढ़ियां चढ़ते समय सुरक्षा बाधाओं को पार कर गए.

Eiffel Tower News: नशे में धुत दो US टूरिस्ट एफिल टॉवर की छत पर चढ़ गए, टॉप पर सोते रहे

France News: अमेरिका के दो नशे में धुत टूरिस्‍टों को सोमवार सुबह पेरिस के प्रतिष्ठित एफिल टॉवर के ऊपर सोते हुए पाया गया. ऐतिहासिक स्मारक के संचालक ने मंगलवार को यह जानकारी दी.  समाचार एजेंसी एएफपी ने सार्वजनिक स्वामित्व वाले एफिल टॉवर ऑपरेटर सेटे के हवाले से कहा कि सुरक्षा गार्डों ने उन लोगों को ‘सुबह-सुबह’ जगाया, जब वे प्रसिद्ध पर्यटक स्थल के खुलने के समय सुबह 9:00 बजे से पहले अपना नियमित राउंड लगा रहे थे.

पेरिस अभियोजक के अनुसार, ‘ऐसा प्रतीत होता है कि वे नशे में होने के कारण फंस गए थे.‘ सेटे ने आगे कहा, नशे में धुत अमेरिकी लोगों ने टावर के दूसरे और तीसरे स्तर के बीच एक ऐसे क्षेत्र में तारों के नीचे अपनी रात बिताई थी, जो आम तौर पर जनता के लिए खुला नहीं है, लेकिन ‘कोई स्पष्ट खतरा पैदा नहीं हुआ’

'सुरक्षा बाधाओं को पार कर गए टूरिस्ट'
एक पुलिस सूत्र के अनुसार, रविवार रात करीब 10:40 बजे प्रवेश टिकट का भुगतान करने के बाद पर्यटक टावर के टॉप तक सीढ़ियां चढ़ते समय सुरक्षा बाधाओं को पार कर गए.

पुलिस सूत्र ने आगे कहा, खतरनाक ऊंचाइयों से लोगों को निकालने के लिए एक विशेषज्ञ यूनिट सहित अग्निशामकों को घुसपैठियों को पकड़ने के लिए भेजा गया था. दोनों व्यक्तियों को पूछताछ के लिए पेरिस के पुलिस स्टेशन में लाया गया.

एक घंटे देरी से खुला एफिल टावर
सेटे ने कहा कि वह घुसपैठियों के खिलाफ आपराधिक शिकायत दर्ज करेगी. इस घटना के कारण सोमवार सुबह प्रसिद्ध स्थल को जनता के लिए खोलने में लगभग एक घंटे की देरी हुई.

बम की धमकियों के कारण टावर खाली करना पड़ा
इससे पहले बम की धमकी के बाद शनिवार (12 अगस्त) को एहतियात के तौर पर एफिल टॉवर को खाली करा लिया गया और जनता के लिए बंद कर दिया गया. एक फ्रांसीसी दैनिक समाचार पत्र, ले पेरिसियन की एक रिपोर्ट के अनुसार, एक बड़ा सुरक्षा घेरा स्थापित किया गया था, यातायात को डायवर्ट किया गया था और स्मारक को भी खाली करा लिया गया था.

हालांकि लगभग दो घंटे बाद, एक फ्रांसीसी पुलिस सूत्र ने एक बयान जारी कर कहा कि ‘यह एक गलत अलार्म था, लोग वापस अंदर जा सकते हैं.’

आखिरी बार 2020 में मिली थी बम की धमकी
एफिल टॉवर पर आखिरी बम की धमकी सितंबर 2020 में दी गई थी और यह पुलिस को की गई एक गुमनाम कॉल थी जिसके कारण टॉवर को खाली कराना पड़ा, जो लगभग दो घंटे तक चला.

सोमवार को भी 330 मीटर (1080 फीट) ऊंचे टावर के खिलाफ बम की धमकी वाला एक ईमेल पेरिस के तीन पुलिस स्टेशनों को भेजा गया था, लेकिन पुलिस ने इसे खाली न करने की सलाह दी.

 

Trending news