अस्पताल ने जिस महिला को घोषित कर दिया मृत, वह ताबूत में ले रही थी सांसें फिर...
Advertisement
trendingNow11737293

अस्पताल ने जिस महिला को घोषित कर दिया मृत, वह ताबूत में ले रही थी सांसें फिर...

Ecuador News: इक्वाडोर के स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि डॉक्टरों ने संभावित स्ट्रोक और कार्डियोपल्मोनरी (Cardiopulmonary Arrest) अरेस्ट के बाद रिटायर्ड नर्स बेला मोंटोया को मृत घोषित कर दिया था. मंत्रालय ने इस पूरे मामले की जांच के आदेश दिए हैं. 

अस्पताल ने जिस महिला को घोषित कर दिया मृत, वह ताबूत में ले रही थी सांसें फिर...

Babahoyo City Ecuador: इक्वाडोर में 76 साल की एक महिला को मृत घोषित कर दिया गया और वह पांच घंटे तक अपनी स्मृति सेवा में जागती रही और अपने ताबूत के अंदर दस्तक देने लगी. सीएनएन ने मंगलवार को यह जानकारी दी. घटना बाबाहोयो शहर की है.  इक्वाडोर के स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि डॉक्टरों ने संभावित स्ट्रोक और कार्डियोपल्मोनरी (Cardiopulmonary Arrest) अरेस्ट के बाद रिटायर्ड नर्स बेला मोंटोया को मृत घोषित कर दिया था.

महिला के बेटे गिलबर्टो बारबेरा ने इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट किया. उन्होंने वीडियो को कैप्शन दिया, ‘मैंने ताबूत को उठाया, और उनका दिल धड़क रहा था, और उनका बायां हाथ ताबूत से टकरा रहा था... हमने उन्हें अस्पताल लाने के लिए 911 पर कॉल किया.

वीडियो में आपातकालीन कर्मियों इंतजार करते और 76 वर्षीय महिला की मदद करते लोग देखे जा सकते हैं. लोक स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, ‘अब राज्य की जांच चल रही है.’

रिपोर्ट के अनुसार, महिला को संभावित स्ट्रोक और कार्डियक अरेस्ट के मद्देनजर शुक्रवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. महिला ने जब पुनर्जीवन उपचार (Resuscitation Treatment) का जवाब नहीं दिया, तो ड्यूटी पर मौजूद एक डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया.

महिला की वर्तमान स्थिति के बारे में जानकारी नहीं
महिला का पूरा नाम बेला योलान्डा मोंटोया कास्त्रो (Bella Yolanda Montoya Castro) है, जो रविवार को इक्वाडोर के स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा दिए गए एक बयान में इस्तेमाल किए गए प्रारंभिक ‘B.Y.M.C’ से मेल खाता है.

स्वास्थ्य मंत्रालय के बयान में कहा गया है कि मोंटोया बाबाहोयो के मार्टिन इकाज़ा अस्पताल में इंटेंसिव केयर में थी, जहां उन्हें शुरू में मृत घोषित कर दिया गया था. उनकी वर्तमान स्थिति के बारे में कोई जानकारी नहीं है.

अस्पताल ने नहीं दिया कोई जवाब
अस्पताल ने टिप्पणी के लिए सीएनएन के कॉल का जवाब नहीं दिया. बाद में, जब वीडियो रिकॉर्ड करने वाले व्यक्ति ने महिला का नाम पूछा, तो कमरे में मौजूद किसी ने कहा, ‘बेला योलान्डा.‘

सीएनएन के मुताबिक मंत्रालय ने दावा किया कि स्वास्थ्य सेवा गुणवत्ता आश्वासन एजेंसी के सहयोग से ‘मौत की कथित पुष्टि के लिए जिम्मेदारियों को स्थापित करने के लिए एक मेडिकल ऑडिट शुरू करने के लिए’ एक राष्ट्रीय तकनीकी समिति का गठन किया गया है.

(इनपुट – न्यूज एजेंसी ANI)

Trending news