सरकारी कामों का निरीक्षण कर रहे थे मेयर, हमलवार ट्रक से बाहर निकला और चला दी गोलियां, मौत
Advertisement
trendingNow11793525

सरकारी कामों का निरीक्षण कर रहे थे मेयर, हमलवार ट्रक से बाहर निकला और चला दी गोलियां, मौत

Ecuador News: हमले में एक महिला की भी मौत हो गई. पुलिस ने कहा कि अधिकारियों को ट्रक में एक ग्रेनेड और एक बंदूक मिली है जिसका इस्तेमाल संभवतः हमले में किया गया था.

प्रतीकात्मक फोटो

Assassination of Ecuadorian Mayor: इक्वाडोर के बंदरगाह शहर मंटा के मेयर अगस्टिन इंट्रिआगो की एक सशस्त्र हमले में हत्या कर दी गई. इसकी अधिकारियों ने पुष्टि की है. रॉयटर्स के मुताबिक पुलिस ने कहा कि 38 वर्षीय इंट्रिआगो, जो फरवरी में मंटा के मेयर के रूप में फिर से चुने गए थे,  हमले के समय शहर में सार्वजनिक कार्यों का निरीक्षण कर रहे थे.

रायटर्स की खबर के मुताबिक क्षेत्रीय पुलिस कमांडर एडविन नोगुएरा ने बताया कि एक बंदूकधारी चोरी हुए ट्रक से बाहर निकला और उसने इंट्रिआगो पर गोलियां चला दीं, जिससे वह और एक महिला घायल हो गई. दोनों की चोटों के कारण मृत्यु हो गई.

मेयर के साथ सुरक्षा अधिकारियों ने जवाबी फायरिंग की और वाहन के चालक को घायल कर दिया, जो अब पुलिस हिरासत में है और अस्पताल में उसका इलाज चल रहा है. नोगुएरा ने कहा कि वह व्यक्ति बिना किसी पूर्व आपराधिक रिकॉर्ड के वेनेजुएला का नागरिक है. उन्होंने कहा, संदिग्ध शूटर भाग निकला.

पुलिस ग्रेनेड और बंदूक मिली
पुलिस ने कहा कि अधिकारियों को ट्रक में एक ग्रेनेड और एक बंदूक मिली है जिसका इस्तेमाल संभवतः हमले में किया गया था.

यह तुरंत स्पष्ट नहीं था कि मेयर पर हमला क्यों किया गया था, हालांकि पुलिस ने अधिक विवरण दिए बिना कहा कि उन्होंने अधिकारियों को धमकियां मिलने की सूचना दी थी.

हमारी पूरी एकजुटता उनके परिवार और दोस्तों के साथ
आंतरिक मंत्री जुआन जपाटा ने मेयर के परिवार और दोस्तों के साथ एकजुटता व्यक्त की. जपाटा ने ट्वीट किया, ‘मंटा के मेयर की सशस्त्र हमले में हुई दुर्भाग्यपूर्ण मौत के बाद हमारी पूरी एकजुटता उनके परिवार और दोस्तों के साथ है.’ उन्होंने कहा, ‘पुलिस इस निंदनीय कृत्य के लिए जिम्मेदार लोगों का पता लगाने और उन्हें पकड़ने के लिए पूरी तरह से तैनात है.’

इंट्रिआगो की मौत की पुष्टि उनकी बहन एना इंट्रिआगो ने की.उन्होंने ट्वीट किया, ‘मेरा भाई मर गया है, इस अपराध को बख्शा नहीं जा सकता, कृपया इन आरोपियों को जल्द से जल्द पकड़ें.’

राष्ट्रपति लासो ने कही यह बात
राष्ट्रपति गुइलेर्मो लासो ने ट्विटर पर लिखा कि उन्होंने देश के सर्वोच्च पुलिस प्राधिकरण को जिम्मेदार लोगों का पता लगाने का निर्देश दिया है.पुलिस ने बताया कि घटनास्थल पर विशेष इकाइयां तैनात की गईं.

मंटा इक्वाडोर की राजधानी क्विटो से लगभग 260 किलोमीटर (160 मील) दक्षिण-पश्चिम में प्रशांत तट के एक हिस्से पर है, जिसका इस्तेमाल गिरोह अमेरिका और यूरोप के अन्य हिस्सों में ड्रग्स की बड़ी खेप ले जाने के लिए करते हैं.

इक्वाडोर हिंसा के गंभीर प्रकोप की चपेट में है, जिसके लिए अधिकारी संगठित अपराध समूहों के बीच विवादों को जिम्मेदार मानते हैं. सरकार अपराध में वृद्धि से भी जूझ रही है जिसमें सशस्त्र हमले, अपहरण, डकैती और जबरन वसूली शामिल है.

(इनपुट – एजेंसी)

 

Trending news